Homeराजनैतिकचुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह ने छोड़ी...

चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह ने छोड़ी पार्टी, बताई यह वजह

हिसार के भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने अपने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना निर्णय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके साझा किया। उन्होंने बताया कि राजनीतिक कारणों से वह भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने पार्टी, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और अमित शाह को धन्यवाद देने का संकेत दिया और उन्हें इस सेवा का मौका देने के लिए कृतज्ञ हैं।

बृजेंद्र सिंह ने आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीतिक में रखा था कदम

बृजेंद्र सिंह के भाजपा से इस्तीफा देने के बाद, सियासी गलियारों में उनके आगमन का चर्चा हो रहा है, और यह कहा जा रहा है कि वह अब कांग्रेस के साथ जुड़ सकते हैं। इसके बाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मुलाकात की।

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं, और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। हिसार से भाजपा के उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने 314068 वोटों से चुनाव जीता था। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के पुत्र हैं और उन्होंने आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीतिक दारबार में कदम रखा था।

उनके पिताजी, पूर्व भाजपा सांसद बीरेंद्र सिंह, 2022 तक राज्यसभा सदस्य रहे हैं और पांच बार विधायक चुने गए थे, जबकि वह तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री रहे थे। बीरेंद्र सिंह ने 1984 में हिसार लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनने के बाद कई बार सार्वजनिक सेवा में योगदान दिया है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page