होमधर्मराशिफल: इन राशियों के लिए अगस्त का तीसरा सप्ताह होगा लकी, जानें...

राशिफल: इन राशियों के लिए अगस्त का तीसरा सप्ताह होगा लकी, जानें सभी राशियों हाल

अगस्त महीने का तीसरा सप्ताह 14 अगस्त से शुरू हो चूका है. यह नया सप्ताह 14 अगस्त से 20 अगस्त तक रहेगा. इस नए सप्ताह की शुरुआत सावन के छठे सोमवार और अधिकमास की आखिरी मासिक शिवरात्रि से होने जा रही है जिसके कारण ये हफ्ता बहुत ही खास रहने वाला है. ज्योतिष के अनुसार, हर सप्ताह सबके लिए अलग- अलग होता है. नए सप्ताह की शुरुआत के साथ कुछ राशियों को लाभ हो सकता है और कुछ राशियों को हानि.

आइए जानते हैं कि आपकी राशि के लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है?

1. मेष-

मेष राशि वाले जातकों को इस सप्ताह हर कार्य सावधानी पूर्वक करना है. किसी भी काम में जल्दबाजी न दिखाएं. साथ ही अपनी बातचीत में अहम का भाव न दिखायें. आपको सीनियर अधिकारी से सहायता मिलेगी. सरकारी सभी कार्य पूरे होंगे. इस सप्ताह मंगलवार के दिन कोई महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा से सावधान रहना होगा. सेहत का खास ख्याल रखना होगा. 

2. वृष- 

वृष राशि का स्वामी शुक्र कर्क राशि में बैठा हुआ है. वृष राशि वाले जातकों को अपने खर्चों में नियंत्रण में रखना होगा. फिजूल खर्चे से बचें. अपने समय का सदुपयोग करें. कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अनुकूल बनेगी. आर्थिक अवसर बनेंगे और उन अवसरों का लाभ उठाएं. घर परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होगा. 

3. मिथुन- 

मिथुन राशि का स्वामी बुध सिंह राशि में बैठा हुआ है. मिथुन राशि वाले अपने कार्यक्षेत्र में विशेष रूप से ध्याल दें. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. ऑफिस में लड़ाई झगड़े से सावधान रहें. सभी कार्य धैर्य से करें. निवेश से सावधान रहना होगा. 

4. कर्क- 

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा मिथुन राशि में बैठा हुआ है. कर्क राशि वाले जातकों को इस सप्ताह भाग्य का साथ प्राप्त होगा. नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें. परिवार वालों से सलाह लेकर ही फैसलें करें. अपने स्वास्थ्य को लेकर कर्क राशि वाले व्यक्ति से सावधान रहें. खानपान को बिगड़ने न दें.

5. सिंह- 

सिंह राशि के स्वामी अभी कर्क राशि में हैं, 17 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सिंह राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपकी स्थिति कार्यक्षेत्र में मजबूत होगी. गुस्से और अहंकार से सावधान रहना है. धैर्य पूर्वक सभी कार्य करने है. घर परिवार वालों के साथ अच्छा व्यवहार करना है. प्रॉपर्टी खरीदने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.  

6. कन्या- 

सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक चिंता हो सकती है. स्वास्थ्य में भी थोड़ी समस्याएं रह सकती हैं. हालांकि धन और करियर की स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी. स्थान परिवर्तन और संपत्ति क्रय की योजना बना सकते हैं. सप्ताह के अंत में कोई रुका हुआ काम बन जाएगा. 

7. तुला- 

सप्ताह की शुरुआत से धन की स्थितियों में सुधार होगा. पारिवारिक और संतान पक्ष की समस्याएं हल होंगी. फिर भी सप्ताह में स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. इस समय अपने रुके हुए काम निपटाने का प्रयास करें. धन के खर्चों और मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान दें. 

8. वृश्चिक- 

सप्ताह की शुरुआत में यात्रा के योग बन रहे हैं. शिक्षा प्रतियोगिता तथा करियर में सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य में व्यर्थ के विवादों तथा अनावश्यक तनाव से बचें. हालांकि धन और कारोबार की स्थिति अच्छी बनी रहेगी. सप्ताह के अंत में कोई पुरस्कार या सम्मान का लाभ मिलेगा. 

9. धनु- 

सप्ताह की शुरुआत यात्रा के साथ हो रही है. करियर में काफी व्यस्ततायें बनी रहेंगी. कोई महत्वपूर्ण रुका हुआ काम इस समय बन जाएगा. आर्थिक स्थिति कुल मिलाकर ठीक बनी रहेगी. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सर्दी जुकाम से बचें.

10. मकर- 

सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव बढ़ने की सम्भावना है. हालांकि बुद्धिमानी और बड़ों के सहयोग से समस्या हल हो जाएगी. आगे करियर में सफलता मिलेगी, शत्रु और विरोधी शांत होंगे. इस सप्ताह महत्वपूर्ण अवसरों को पहचानकर काम करें. सप्ताह के अंत में पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है. 

11. कुंभ- 

सप्ताह की शुरुआत में व्यस्तता से परेशानी होगी. स्वास्थ्य और मन की स्थितियों में उतार चढ़ाव होगा. सप्ताह के मध्य से स्थितियों में धीरे धीरे सुधार होगा, करियर और धन की स्थिति ठीक बनी रहेगी. शिक्षा प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं. रविवार का दिन आपके लिए विशेष अनुकूल होगा. 

12. मीन- 

सप्ताह की शुरुआत में व्यस्तता होगी जिससे आप परेशान हो सकते है. स्वास्थ्य और मन की स्थितियों में उतार चढ़ाव होगा. सप्ताह के मध्य से स्थितियों में धीरे धीरे सुधार होगा, करियर और धन की स्थिति ठीक बनी रहेगी. शिक्षा प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं.

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें