Home देश RRB MI Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षा कल से

RRB MI Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षा कल से

RRB MI Exam 2020 पहले चरण की परीक्षा का आयोजन कल 15 दिसंबर से किया जाएगा। पहले चरण में स्टेज सीबीटी 1 की परीक्षा 18 दिसंबर तक चलेगी। परीक्षा के लिए कुल 354 केंद्र बनाये गये हैं और कुल 1663 पदों के लिए 1.03 लाख उम्मीदवार सम्मिलित होंगे।

RRB MI Exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा वर्ष 2019 में जारी विभिन्न भर्ती विज्ञापन के अंतर्गत मिनिस्टीरियल और आइसोलेटिड कटेगरी में केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना – सीईएन 03/2019 के पहले चरण की परीक्षा का आयोजन कल, 15 दिसंबर 2020 से किया जाएगा। पहले चरण में RRB एमआई 2019-20 के लिए स्टेज सीबीटी 1 की परीक्षा 18 दिसंबर तक चलेगी।

पहले चरण की परीक्षा के लिए कुल 354 केंद्र बनाये गये हैं और कुल 1663 पदों के लिए 1.03 लाख उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित होंगे। बोर्ड द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए RRB एमआई एडमिट कार्ड 2020 जारी किये जा चुके हैं। विभिन्न रेलवे भर्ती जोन में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वे सेंट्रलाइज्ड लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB एमआई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड लिंक (सभी जोन के लिए)

वहीं रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा मिनिस्टीरियल और आइसोलेटिड कटेगरी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) 1 में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए कोविड-19 से सम्बन्धित निर्देश जारी किये हैं, जिनका पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है। बोर्ड द्वारा 11 दिसंबर को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार सभी उम्मीदवारों को केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सावधानियों और सुरक्षात्मक उपायों को अमल में लाना होगा। 

  • सभी को सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य है।
  • मास्क या फैस कवर से मुँह और नॉक ढककर रखें। हालांकि, प्रवेश के दौरान और परीक्षा के दौरान चेकिंग के समय मास्क और फेस कवर हटाना होगा।
  • हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। अपने साथ 50 एमएल की पारदर्शी शीशी में सैनिटाइजर ले जा सकते हैं।
  • परीक्षा केंद्र पर प्रवेश के समय उम्मीदवारों का तापमान चेक किया जाएगा। निर्धारित सीमा से अधिक तापमान होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • उम्मीदवारों को कोविड-19 से सम्बन्धित स्व-घोषणा को हस्ताक्षर करके अपने साथ ले जाना होगा। बिना इसके प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • परीक्षा केंद्रों पर एक शिफ्ट की परीक्षा के बाद दूसरे शिफ्ट की परीक्षा के पहले पूरे केंद्र को सैनिटाइज किया जाएगा।
- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »