Homeविज्ञान/तकनीकGadgets -गैजेट्सGemini AI को iPhone में उपलब्ध होने जा रहा है? रिपोर्ट में...

Gemini AI को iPhone में उपलब्ध होने जा रहा है? रिपोर्ट में खुलासा, जल्द हो सकती है घोषणा

About Apple and Google deal: जानकारी के अनुसार, Apple और Google शायद जल्द ही सबसे बड़ा सौदा करेंगे। यह सौदा कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के संदर्भ में हो सकता है। इसे अब तक का सबसे बड़ा सौदा माना जा रहा है। इस सौदे के अनुसार, दोनों कंपनियाँ साथ मिलकर काम करेंगी। यह सौदा उस सौदे के समान है जिसमें iPhones में क्रोम को डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र बनाया गया है और इसकी कीमत सालाना $2 अरब से अधिक है।

एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के अनुसार, Apple Google के Gemini कृत्रिम बुद्धिमत्ता इंजन को iPhone में बनाने के लिए चर्चा में है। इस सौदे के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों ने रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है। ब्लूमबर्ग ने कहा कि Apple और Google iPhone सॉफ़्टवेयर में आने वाली कुछ नई सुविधाओं को सक्षम करने के लिए Google के Gemini, एक सेट के रूप में जेनेरिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता मॉडलों को लाइसेंस देने के लिए सक्रिय चर्चा में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों कंपनियों ने सौदे की शर्तों या ब्रांडिंग या इसे कैसे लागू किया जाए, उस पर अंतिम रूप तय नहीं किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जून में ऐसा कोई बड़ा घोषणा करना संभव नहीं है जिसमें इस मामले को सभी के सामने प्रकट किया जाए। बताया जा रहा है कि Apple अपनी वार्षिक विश्वव्यापी डेवलपर्स कॉन्फ़्रेंस का आयोजन करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा यह भी रिपोर्ट किया गया है कि Apple ने हाल ही में ओपनएआई के साथ चर्चा की है और उसके मॉडल का उपयोग करने पर बातचीत हुई है।

Gemini AI क्या है और इसका क्या उपयोग है?

Google द्वारा पेश किया गया है Gemini AI, जो एक शक्तिशाली AI टूल है जो आपके लिए कई प्रकार के काम कर सकता है। यह पाठ लिखने, भाषाओं का अनुवाद करने, रचनात्मक सामग्री बनाने और सवालों का उत्तर देने की क्षमता रखता है। Gemini AI के साथ, आप अपने Google account, Gmail account, YouTube और अन्य सेवाओं का अनुभव भी सुधार सकते हैं।

यह AI टूल अभी भी विकास की धारा में है, लेकिन यह पहले से ही कई प्रकार के कार्य कर सकता है, जैसे:

Writing text: Gemini AI आपको ईमेल, ब्लॉग पोस्ट, सोशल मीडिया पोस्ट और अन्य प्रकार के पाठ सामग्री लिखने में मदद कर सकता है।
Language translation: Gemini AI 100 से अधिक भाषाओं का अनुवाद कर सकता है।
रचनात्मक सामग्री बनाना: जेमिनी एआई आपको कहानियाँ, कविताएँ, गाने और अन्य प्रकार की रचनात्मक सामग्री बनाने में मदद कर सकता है।
Answering Questions: Gemini AI आपके सवालों का उत्तर दे सकता है, चाहे वो साधारण हों या जटिल।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page