Homeविज्ञान/तकनीकiPhone 16 Series Leaks: Apple lovers को झटका मिला, इस बार भी...

iPhone 16 Series Leaks: Apple lovers को झटका मिला, इस बार भी बैटरी खास नहीं होगी!

spot_img

iPhone 15 series के लॉन्च के बाद से ही iPhone 16 सीरीज से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं. हर साल की तरह इस साल भी Apple की नई सीरीज सितंबर या अक्टूबर में ग्राहकों के लिए लॉन्च की जा सकती है. आधिकारिक लॉन्च से पहले iPhone 16 series के फीचर्स को लेकर लीक सामने आए हैं। फोन की डमी इमेज लीक होने के बाद अब हाल ही में इस आगामी सीरीज की बैटरी डिटेल्स से जुड़े लीक सामने आए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

अगर आप भी Apple की आने वाली सीरीज के बारे में नई जानकारी जानने के लिए उत्सुक हैं तो आइए जानते हैं कि इस साल iPhone series की बैटरी में क्या बदलाव होने वाले हैं? हाल ही में एक टिप्सटर ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की बैटरी डिटेल्स की जानकारी साझा की है।

iPhone 16 series बैटरी डिटेल्स: बैटरी साइज में होगा बदलाव!

ताजा लीक से संकेत मिले हैं कि कंपनी इस साल iPhone 16 series की बैटरी साइज बढ़ा सकती है। आसान भाषा में इसका मतलब है कि इस साल आपको ज्यादा क्षमता वाली बैटरी मिलेगी जो पहले से ज्यादा समय तक आपका साथ देगी।

वहीं, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि iPhone 16 series में लॉन्च होने वाले सभी मॉडल में बड़ी बैटरी नहीं होगी। एक मॉडल ऐसा भी होगा जिसमें ग्राहकों को छोटी बैटरी से काम चलाना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल ग्राहकों को iPhone 15 Plus के मुकाबले iPhone 16 Plus में छोटी बैटरी मिलेगी।

टिप्सटर ने बताया कि iPhone 16 में 3516mAh की दमदार बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा iPhone 16 Plus में 4006mAh की बैटरी मिल सकती है, जो पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Plus वेरिएंट से छोटी होगी। iPhone 15 Plus में 4383 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

Pro वेरिएंट ज्यादा पावरफुल होगा

इसके अलावा अगर Pro वेरिएंट की बात करें तो iPhone 16 Pro में 3355mAh की दमदार बैटरी का सपोर्ट मिल सकता है। इसके अलावा iPhone 16 series के सबसे महंगे मॉडल iPhone 16 Pro Max में कंपनी फोन में जान फूंकने के लिए 4676mAh की बैटरी दे सकती है।

आपको याद दिला दें कि पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro Max मॉडल में 4422 mAh की दमदार बैटरी फोन में जान फूंक देती है। Apple कभी भी बैटरी और रैम विवरण के बारे में जानकारी साझा नहीं करता है। लेकिन iPhone 15 series के लॉन्च के बाद टियरडाउन वीडियो में पता चला कि इस सीरीज में 3367mAh से 4422mAh क्षमता वाली बैटरी है.

लीक हुई जानकारी से पता चला है कि iPhone 15 series की तुलना में इस बार iPhone 16 की बैटरी साइज 5.8 फीसदी बढ़ जाएगी, जबकि Pro मॉडल्स की बैटरी साइज 2 फीसदी बढ़ जाएगी.

iPhone 16 series स्पेसिफिकेशन: हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

इस साल लॉन्च होने वाले नए iPhone मॉडल में iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max जैसा एक्शन बटन हो सकता है। इसके अलावा फोन के राइड साइड पर एक कैप्चर बटन मिल सकता है। डिस्प्ले साइज की बात करें तो iPhone 16, 16 Plus के मुकाबले iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Plus वेरिएंट को बड़े डिस्प्ले साइज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें