होमविज्ञान/तकनीकiPhone 12 ने किया ऐसा कारनामा, जिससे apple कंपनी भी हैरान

iPhone 12 ने किया ऐसा कारनामा, जिससे apple कंपनी भी हैरान

iPhone ने किया ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे देख और सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल तीन माह तक पानी मे डूबे रहने के बाद भी iPhone चलने लगा तो लोग ने आश्चर्य चकित हो गए है। लेकिन ये अविश्वनीय मामला सामने आया है उत्तरी कैलीफोर्निया में। आपको बताते चलें कि Apple बाज़ार में सबसे विश्वसनीय प्रोडक्ट बनाता है।

Apple iPhones के कुछ दिनों तक पानी के भीतर एक्टिव रहने के कई उदाहरण सामने आए हैं। लेकिन एक ताजे मामले ने इस बात की पुष्टि की है कि i Phone 12 तीन महीने से अधिक समय तक पानी के भीतर भी जिंदा रह सकता है।

iPhone 12 में 6 मीटर की अधिकतम गहराई तक और 30 मिनट तक पानी का प्रतिरोध बहुत कम है। लेकिन हैरान करने वाले मामले में एक iPhone 12 को तीन महीने तक पानी के नीचे डूबा हुआ पाया गया और जब फोन को ऑन किया गया तो वह बकायदा चल रहा था।

iPhone 12 पानी के अंदर तीन महीने तक ठीक रहा

बताते हैं कि उत्तरी कैलिफोर्निया में दस नवंबर को स्टैनिस्लॉस नदी के अंदर एक आईफोन  12 मिला था। एप्पल इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी खोज ली नाम के इस व्यक्ति ने की थी । वह सैल्मन की तलाश में नदी में गोता लगा रहा था। iPhone 12 शैवाल से ढका हुआ था और कुछ चट्टानों के बीच रखा हुआ मिला था।

बताया जाता है कि ली ने उसे साफ किया और कुछ दिनों के लिए सूखने के लिए रख दिया। 16 नवंबर को डिवाइस को चार्जर से कनेक्ट करने के बाद ली उसे चालू करने में भी कामयाब रहा।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें