Home विज्ञान/तकनीक Pixel 7 Series: गूगल का Pixel 7 Pro भारत में लॉन्च, जानें...

Pixel 7 Series: गूगल का Pixel 7 Pro भारत में लॉन्च, जानें क्या है कीमत और फीचर

Google ने 6 अक्तूबर शाम को अपने इस साल के सबसे इवेंट में फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 7 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। जिसमे Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। गूगल ने फ़ोन के साथ Pixel Watch और Pixel Tablet को भी लॉन्च किया है।

कंपनी ने इन प्रोडक्ट की लॉन्चिंग न्यूयॉर्क से Made by Google Event में की है। दोनों स्मार्टफोन को Tensor T2 प्रोसेसर से लैस किया गया है। Pixel 7 में 6.3 इंच की डिस्प्ले और Pixel 7 Pro के साथ 6.7 इंच की डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है। 

Pixel 7 Pro की स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7 Pro को जिरकोनिका-ब्लास्टेड एल्युमीनियम बॉडी डिजाइन में पेश किया गया है। स्मार्टफोन में Tensor G2 प्रोसेसर के साथ सिक्योरिटी के लिए Titan M2 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। साथ ही फोन में 6.7 इंच की LTPO OLED डिस्प्ले मिलती है, जो 3,120 x 1,440 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। Pixel 7 Pro में 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज मिलती है। Google Pixel 7 Pro के साथ VPN का सपोर्ट दिया गया है।

5x ऑप्टिकल जूम के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप

Google Pixel 7 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगा पिक्सेल का प्राइमरी कैमरा जिसमे 2X जूम का सपोर्ट मिलता है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल मिलता है और तीसरा 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। टेलीफोटो लैंस के साथ 30x सुपर रिजॉल्यूशन जूम और 5x ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट मिलता है। फोन में 10.8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। Google Pixel 7 Pro के साथ सिनेमैटिक वीडियो भी शूट किया जा सकता है।

फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.2, GPS, NFC, और USB टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट है। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि फोन के साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है और इसमें बैटरी सेवर मोड के साथ 72 घंटे तक का बैकअप मिलता है। 

Pixel 7 की स्पेसिफिकेशन

Pixel 7 को भी Pixel 7 Pro की तरह ही एल्युमीनियम बॉडी डिजाइन में लॉन्च किया गया है। Pixel 7 में एंड्रॉयड 13 के साथ Tensor G2 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। Pixel 7 में 6.32 इंच की फुलएचडी प्लस OLED डिस्प्ले मिलती है, जो (2,400 x 1,080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज है। 

Pixel 7 में डुअल कैमरे का सपोर्ट मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल मिलता है। इस फोन में भी 10.8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ सिनेमैटिक डेप्थ (Cinematic Blur) का सपोर्ट है। Pixel 7 में भी Pixel 7 Pro की तरह सभी कनेक्टिविटी फीचर्स का सपोर्ट मिलता है। Google Pixel 7 को स्नो, ओब्सीडियन और लेमनग्रास कलर में पेश किया गया है। वहीं Pixel 7 Pro हेजल, ओब्सीडियन और स्नो कलर ऑप्शन में मिलेगा।

कीमत

Google Pixel 7 की शुरुआती कीमत 59,999 रुपये और Pixel 7 Pro की शुरुआती कीमत 84,999 रुपये रखी गई है। दोनों स्मार्टफोन्स को 13 अक्तूबर से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। कंपनी स्पेशल ऑफर्स के तौर पर Pixel 7 पर 6,000 रुपये और Pixel 7 Pro पर 8,500 रुपये का कैशबैक भी देने वाली है। 

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...