होमविज्ञान/तकनीकWhatsApp: व्हाट्सएप कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर, यहां जानें विस्तार से

WhatsApp: व्हाट्सएप कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर, यहां जानें विस्तार से

spot_img

WhatsApp: मेटा ने अपने मल्टीमीडिया messaged करने वाले ऐप WhatsApp के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट की योजना बनाई है। पहले भी व्हाट्सएप की इस सुविधा के बारे में रिपोर्टें आई थीं और अब latest रिपोर्ट आई है। नई रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद, प्रोफ़ाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जाएगा। व्हाट्सएप इसे प्रतिबंधित करने जा रहा है। यह नया सुविधा व्हाट्सएप की गोपनीयता का हिस्सा है।

कहा जा रहा है कि नए अपडेट के बाद, आप किसी के व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल का स्क्रीनशॉट लेने में सक्षम रहेंगे लेकिन यह रिक्त होगा यानी फोटो दिखाई नहीं देगा। वर्तमान में, यह व्हाट्सएप की इस सुविधा को बीटा संस्करण पर परीक्षण किया जा रहा है। WhatsApp एंड्रॉयड के बीटा संस्करण 2.24.4.25 पर नई सुविधा देखी गई है।

WhatsApp: प्रोफ़ाइल फोटो डाउनलोड

आपको बता दें कि 2019 में व्हाट्सएप ने प्रोफ़ाइल फोटो डाउनलोड करने को प्रतिबंधित किया था और अब यह नई सुविधा उसका हिस्सा है, हालांकि, प्रोफ़ाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है और देखा जा सकता है जब दोनों एक-दूसरे के फोन नंबरों को सेव किया जाएगा। नाम के साथ ही आपको दिखेगा कि क्या चैटिंग एन्क्रिप्टेड है या नहीं।

यह जानकारी WABetaInfo द्वारा दी गई है, जो व्हाट्सएप की विशेषताओं का ट्रैक करता है। व्हाट्सएप के एंड्रॉयड संस्करण 2.24.3.17 पर नई सुविधा देखी जा सकती है। इस विषय पर एन्क्रिप्शन लॉक भी दिखाई देगा। यह लॉक उस स्थान पर ही दिखाई देगा जहां एक संपर्क की अंतिम बार देखी गई स्थिति दिखाई देती है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें