HomeसीतापुरSitapur News: सीतापुर: जिले की सीमाओं पर 104 लाख रुपये से बनेंगे...

Sitapur News: सीतापुर: जिले की सीमाओं पर 104 लाख रुपये से बनेंगे 7 प्रवेश द्वार, महापुरुषों के नाम पर होंगे द्वार

सीतापुर। जिले की सात सीमाओं पर प्रवेश द्वार निर्माण कराया जायेगा और इन सभी द्वारों के नाम महापुरुषों के नाम पर रखे जाएंगे। इन सभी द्वारों पर करीब एक करोड़ चार लाख रुपये खर्च किये जायेंगे।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

मिली जानकारी के अनुसार यह सभी द्वार एमएलसी पवन सिंह चौहान की विकास निधि से कराए जाएंगे। इसके लिए पहली किस्त के रूप में 62.60 लाख रुपये जारी कर दिए गए है। in सभी द्वारों को बनवाने की जिम्मेदारी आरईएस को दी गई है। यह द्वार हरदोई, लखीमपुर, शाहजहांपुुर, बहराइच की सीमा पर बनेंगे।

सीतापुर-हरदोई बॉर्डर पर 10 लाख की लगर से द्वार बनेगा और इसका नाम पृथ्वीराज चौहान रखा जाएगा। सीतापुर-हरदोई मार्ग पर ही नैमिषारण्य मोड़ पर 9.6 लाख रुपये से वेद व्यास स्मृति द्वार बनेगा। मिश्रिख में महर्षि दधीचि द्वार 9.6 लाख रुपये से बनेगा।

सीतापुर बहराइच मार्ग पर चहलारी पुल के पास 9.64 लाख की लागत से सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मृति द्वार बनेगा। सीतापुर-लखीमपुर मार्ग पर 9.66 लाख से गुरु गोविंद सिंह स्मृति द्वार बनेगा।

23 लाख रुपये की लागत से सीतापुर-लखनऊ मार्ग पर गौतम बुद्ध द्वार बनेगा। इसी प्रकार सीतापुर-शाहजहांपुर मार्ग पर 22.92 लाख रुपये से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति द्वार बनेगा।

इनके निर्माण की जिम्मेदारी ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को दी गई है। पहली किस्त के रूप में 62 लाख 60 हजार का बजट जारी कर दिया गया है। परियोजना निदेशक गजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बजट जारी कर दिया गया है।

सीतापुर बॉर्डर जो द्वार बनेगे-

  • सीतापुर-हरदोई बॉर्डर पर पृथ्वीराज चौहान द्वार
  • सीतापुर-हरदोई मार्ग पर ही नैमिषारण्य मोड़ पर वेद व्यास स्मृति द्वा
  • मिश्रिख में महर्षि दधीचि द्वार
  • सीतापुर बहराइच मार्ग पर चहलारी पुल के पास सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मृति द्वार
  • सीतापुर-लखीमपुर मार्ग पर गुरु गोविंद सिंह स्मृति द्वार
  • सीतापुर-लखनऊ मार्ग पर गौतम बुद्ध द्वार
  • सीतापुर-शाहजहांपुर मार्ग पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति द्वार
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें