Homeखेल जगतAfghanistan vs Bangladesh T20 World Cup: अफगान‍िस्तान T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल...

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup: अफगान‍िस्तान T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup : T20 विश्व कप का आखिरी सुपर-8 मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला गया अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम यह मैच आठ रन से जीतने के साथ ही अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है।

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें बांग्लादेश की टीम पर टिकी थीं। मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश खुद तो सेमी फाइनल में नहीं ही पहुंचेगी, साथ ही अफगानिस्तान को भी बाहर कर देगी।

इसका सीधा फायदा ऑस्ट्रेलिया को होता, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए विकेट हासिल किए और जीत हासिल की। अब अफगानिस्तान का पहले सेमीफाइनल में 27 जून को सामने दक्षिण अफ्रीका से होगा। वहीं, भारतीय टीम दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup: इस मुकाबले में जीत के लिए बांग्लादेश को 114 (DLS) का लक्ष्य म‍िला था. लेकिन नवीन उल हक ने हक ने लगातार 2 व‍िकेट लेकर मैच को अफगानी टीम के पाले में कर दिया. वहीं मैच में कप्तान राश‍िद खान ने 4 व‍िकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़कर रख दी. अफगान‍िस्तान अब सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से त्र‍िन‍िदाद में 27 जून को खेलेगी.  

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें