Home खेल जगत IND vs AUS 2nd T20: रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता...

IND vs AUS 2nd T20: रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता भारत

India vs Australia 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। दूसरे टी20 में भारत ने टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बरसात की वजह से यह मैच आठ ओवर का था।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में 90 रन बनाए और पांच विकेट पर विकेट भी खोये। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर 91 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है। अब 25 सितंबर को हैदराबाद में टी20 सीरीज का फाइनल खेला जाएगा। मैदान गीला होने की वजह से टॉस दो घंटे 45 मिनट की देरी से हुआ। इस वजह से यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही फेंकने थे।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 43 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, एरॉन फिंच ने 31 रन बनाए। अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए।

91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर 91 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली।

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में चार छक्के और चार चौके लगाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने दो गेंदों पर 10 रन बनाकर मैच फिनिश किया। जैम्पा ने दो ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके। आखिरी दो ओवर में भारत को 22 रन चाहिए थे।

कार्तिक और रोहित शर्मा ने दिलाई जीत

आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़ा। इसके बाद दूसरी गेंद पर चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। रोहित 20 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 46 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कार्तिक दो गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़े:  12 साल के छात्र का सुसाइड नोट पढ़ कर आपकी आँखे नम हो जायेंगी, कोई स्कूल ऐसा भी करता है? 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...