होमखेल जगतIPL 2024: 157.4 km/hr...मुंबई गेंदबाज ने सीजन की सबसे तेज गेंद डाली,...

IPL 2024: 157.4 km/hr…मुंबई गेंदबाज ने सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, Mayank Yadav का रिकॉर्ड दो दिनों तक नहीं टिका

spot_img

IPL 2024 Fastest Ball: IPL के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को Rajasthan Royals के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पंड्या की टीम को सीजन में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई को इससे पहले गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया था। इस मैच में मुंबई के लिए आकाश मधवाल की गेंदबाजी को छोड़कर कुछ भी अच्छा नहीं हुआ. आकाश ने सीज़न का अपना पहला मैच खेला और 3 विकेट लिए। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने एक उपलब्धि जरूर हासिल की.

कोएट्ज़ी ने दिखाई तेजी

कोएट्जी इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जाइंट्स के Mayank Yadav का रिकॉर्ड तोड़ा. कोएत्ज़ी ने 2.3 ओवर में 36 रन दिए. इस मैच में उन्होंने एक गेंद 157.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी. यह इस आईपीएल में किसी गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है. उन्होंने दो दिन पहले ही Mayank Yadav का बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Mayank ने पंजाब के खिलाफ एक रिकॉर्ड बनाया था

लखनऊ सुपर जाइंट के नए तेज गेंदबाज Mayank Yadav ने 30 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया. उन्होंने अपनी स्पीड से सभी को हैरान कर दिया. यहां तक कि लंबे समय तक भारत के लिए खेलने वाले पंजाब के कप्तान शिखर धवन भी हैरान रह गए. वह Mayank की गेंद को ठीक से नहीं खेल पाए. मयंक ने 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. उन्होंने 27 रन देकर 3 विकेट लिए.

शॉन टेट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके

जेराल्ड कोएत्जी के पास आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका था. वह IPL इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज बन जाते, लेकिन वह मामूली अंतर से चूक गए। IPL इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शॉन टैट के नाम है। 2011 में उन्होंने 157.71 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें