Homeखेल जगतIPL 2024: 40 साल की उम्र में भी Lasith Malinga का यॉर्कर...

IPL 2024: 40 साल की उम्र में भी Lasith Malinga का यॉर्कर ब्रिलियंट रहा, Arjun Tendulkar बस देखते रह गए

spot_img

IPL 2024 में Mumbai की स्थिति इस समय बेहद नाजुक है. Mumbai 4 में से सिर्फ 1 मैच जीत पाई है और 2 अंकों के साथ लीग की अंक तालिका में नीचे से तीसरे स्थान पर है। लेकिन लगातार 3 मैच हारने के बाद Mumbai इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल की. इससे टीम की उम्मीदें फिर से जगी हैं। MI का अगला मैच वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ है। इसके लिए टीम पूरी लगन से ट्रेनिंग कर रही है. अभी तक Mumbai के गेंदबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में Mumbai के गेंदबाजी कोच Lasith Malinga गेंदबाजों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं. गेंदबाजों को विकेट पर हिट करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. MI ने इस ट्रेनिंग सेशन का एक क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें मलिंगा ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर लोग हैरान रह गए.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Malinga की यॉर्कर देखकर लोग हैरान

दरअसल, Malinga सचिन तेंदुलकर के बेटे Arjun Tendulkar समेत MI के अन्य गेंदबाजों को यॉर्कर से सिंगल स्टंप को हिट करने की ट्रेनिंग दे रहे थे। इस दौरान तीन-चार गेंदबाज स्टंप पर गेंद मारने की कोशिश करते हैं. लेकिन इसमें हर कोई असफल हो जाता है. जबकि 40 साल के Malinga प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद पहली ही गेंद पर सिंगल स्टंप मार देते हैं. अब इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हैं. एक तरफ युवा गेंदबाज इसमें असफल रहे. Malinga की यॉर्कर का जादू आज भी कायम है. MI ने भी Malinga की तारीफ में लिखा, कुछ नहीं बदला, आज भी सब कुछ वैसा ही है.

Malinga का IPL करियर

Lasith Malinga ने 2009 में Mumbai इंडियंस के लिए IPL खेलना शुरू किया था। वह 2019 में संन्यास लेने तक इस टीम से जुड़े रहे। इस दौरान उन्होंने 122 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 7.12 की इकोनॉमी से 170 विकेट लिए। इसके बाद 2023 में Mumbai इंडियंस ने उन्हें अपना गेंदबाजी कोच बनाया। आपको बता दें कि Malinga ने अपनी गेंदबाजी और यॉर्कर के दम पर कई दबाव परिस्थितियों में Mumbai इंडियंस को मैच जिताए हैं। हालांकि, Mumbai की टीम इस सीजन में गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. लेकिन उन्हें उम्मीद होगी कि यॉर्कर किंग और गेंदबाजी कोच Malinga की देखरेख में गेंदबाज आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें