होमखेल जगतIPL 2024: KL राहुल की चिंता बढ़ी, चोट के कारण बॉलर शिवम...

IPL 2024: KL राहुल की चिंता बढ़ी, चोट के कारण बॉलर शिवम मावी टूर्नामेंट से बाहर

spot_img

Lucknow Super Giants: IPL 2024 के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के फास्ट बोलर Shivam Mavi चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं। Shivam Mavi का बाहर हो जाना लखनऊ टीम के लिए एक बड़ा झटका है। फ्रेंचाइजी ने इस वीडियो को साझा करके इस सूचना को दी है।

फ्रेंचाइजी ने वीडियो साझा किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें Shivam Mavi अपनी चोट के बारे में बताते हुए दिखाई दिए हैं। Shivam Mavi ने कहा, ‘मुझे तुम्हारी बहुत याद आएगी। मैं चोट के बाद यहाँ आया और सोचा कि मुझे टीम के लिए मैच खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे चोट लगी है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘इसके लिए एक क्रिकेटर को मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए। अगर आपको इस तरह की चोट होती है, तो आप कैसे पुनः वापस आते हैं और इसे कैसे देखते हैं? हमारे यहाँ एक बहुत अच्छी टीम है। मैं अपनी टीम के लिए उत्साहित हूं और आशा करता हूं कि हम जीतें।’ यह बताया गया है कि मावी ने इस सीजन में लखनऊ के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।

LSG ने बयान जारी किया

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी किया और लिखा, ‘लखनऊ सुपर जायंट्स के Shivam Mavi को दुर्भाग्यवश चोट के कारण आईपीएल 2024 के शेष भाग के लिए निकाल दिया गया है। प्रतिभाशाली दाएं हाथ के फास्ट बोलर ने दिसंबर में ऑक्शन के बाद हमारे साथ जुड़ा और प्री-सीजन से ही कैम्प का हिस्सा रहा है।

वह सीजन के लिए टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा था, इसलिए हम और Shivam इस बात से निराश हैं कि उनका सीजन इतनी जल्दी समाप्त हो गया। फ्रेंचाइजी Shivam का समर्थन करेगी और उसके उपचार में मदद करने के लिए भी तैयार है। हम उन्हें शीघ्र लौटने की शुभकामनाएं देते हैं और हम सुनिश्चित हैं कि वह फिट और मजबूत वापस आएंगे।

यह है Mavi का Shivam करियर

Shivam Mavi ने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना IPL डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने अब तक 32 मैच खेले हैं। KKR ने उन्हें अपनी टीम में जोड़ा था और उनके लिए 3 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने 2023 IPL में गुजरात टाइटन्स के साथ खेला था। हालांकि, उन्हें एक भी मैच नहीं खेलने का मौका नहीं मिला। अब चोट के कारण वह इस सीजन में भी बाहर हैं। Shivam Mavi के नाम पर 32 IPL मैचों में 30 विकेट हैं। उन्होंने भारत के लिए भी खेला है। उन्होंने 6 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7 विकेट लिए हैं।

IPL 2024 के लिए लखनऊ की टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, देवदत्त पड़िक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, कृणाल पंड्या, युध्वीर सिंह, प्रेरक मंकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्र, शमार जोसेफ (मार्क वुड के प्रतिस्थापन के लिए), मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी (डेविड विली के प्रतिस्थापन के लिए), मोहम्मद अर्शद खान।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें