होमखेल जगतIPL 2024: Rishabh Pant पर 24 लाख रुपये का जुर्माना, लग सकता...

IPL 2024: Rishabh Pant पर 24 लाख रुपये का जुर्माना, लग सकता है IPL मैच पर बैन? जाने वजह

spot_img

Rishabh Pant: बुधवार को खेले गए IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 106 रन से हरा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बड़े अंतर से मैच हारने के बाद Rishabh Pant मुश्किल में हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान Rishabh Pant के लिए अचानक एक बुरी खबर आई है। Rishabh Pant को अपनी एक गलती की वजह से 24 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.

क्या Rishabh Pant पर लगेगा एक IPL मैच का बैन?

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान Rishabh Pant पर IPL आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। IPL 2024 सीजन में ऋषभ पंत का यह दूसरा अपराध था। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने Rishabh Pant को यह बड़ी सजा दी है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम तय समय में अपने 20 ओवर पूरे करने में नाकाम रही थी. अगर Rishabh Pant IPL 2024 सीजन में एक बार फिर धीमी ओवर गति के दोषी पाए जाते हैं, तो उन पर एक IPL मैच का प्रतिबंध और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है।

BCCI की कार्यवाही से हड़कंप मच गया

IPL प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत पर 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जबकि इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल और दिल्ली कैपिटल्स के प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है। प्रत्येक पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया।

नियमों के मुताबिक, अगर कप्तान IPL सीजन में तीसरी बार धीमी ओवर गति का दोषी पाया जाता है तो 30 लाख रुपये के जुर्माने के अलावा कप्तान पर एक IPL मैच का प्रतिबंध भी लगाया जाएगा. वहीं इम्पैक्ट प्लेयर समेत दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये या मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाएगा.

Rishabh Pant को रहना होगा अलर्ट

इसका मतलब है कि अब एक और गलती दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान Rishabh Pant और उनकी टीम पर भारी पड़ सकती है. नियमों के मुताबिक एक टीम को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने होते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर फेंकने में 2 घंटे लगे।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया. सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 85 रन और अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन बनाये. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें