होमखेल जगतNeeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग जीतकर रचा इतिहास, खिताब...

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग जीतकर रचा इतिहास, खिताब जीतने वाले पहले भारतीय

India के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने चोट से उबरने के बाद धमाकेदार वापसी की है. नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को 89.08 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ लुसाने डायमंड लीग मीट का टाइटल जीत लिया है. नीरज यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. इस खिताबी जीत के साथ ही नीरज ने सात एवं आठ सितंबर को ज्यूरिख में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल्स में भी जगह बना ली है.

यह भी पढ़ें : UP NHM Recruitment: यूपी एनएचएम की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 60 हजार रुपये तक होगी सैलरी

नीरज चोपड़ा ने हंगरी में होने वाले विश्व चैम्पियनशिप 2023 के लिए भी किया क्वालिफाई

यही नहीं नीरज चोपड़ा ने हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाले विश्व चैम्पियनशिप 2023 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में  89.08 मीटर दूर जैवलिन फेंका जिसे छूना दूसरे खिलाड़ियों के लिए मुश्किल बन गया. इसके बाद नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 85.18 मीटर थ्रो किया, वहीं तीसरा अटेंप को उन्होंने स्किप किया. फिर चोपड़ा का चौथा प्रयास फाउल करार दिया गया और पांचवें अटेम्प से उन्होंने दूर रहने का फैसला किया.

अपने अंतिम थ्रो में नीरज चोपड़ा ने 80.04 मीटर का निशाना लगाया. लुसाने डायमंड लीग में टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वाडलेज्च 85.88 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ दूसरे जबकि यूएसए के कर्टिस थॉम्पसन 83.72 मीटर के बेस्ट थ्रो की बदौलत तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें : सेना में भर्ती दौड़ की प्रैक्टिस कर रहे युवाओं को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, एक की मौत 2 घायल

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें