Homeखेल जगतT20 world cup: सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा रिंकू सिंह को...

T20 world cup: सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा रिंकू सिंह को इस वजह से टी-20 वर्ल्ड कप टीम किया गया बाहर

spot_img

T20 world cup: रिंकू सिंह को T20 वर्ल्ड कप टीम में न रखने को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मदद मिलेगी, ऐसे में एक अतिरिक्त स्पिनर के चलते T-20 वर्ल्ड कप से रिंकू सिंह को बाहर किया गया। BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रिंकू सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। रिंकू सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार कमाल धमाल दिखाने के बाद भी रिंकू को टीम जगह नहीं मिली और BCCI ने उन्हें रिजर्व लिस्ट में जगह दी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

रिंकू सिंह ने भारत के लिए अब तक 15 T-20 मैच खेले हैं। T-20 क्रिकेट में रिंकू सिंह की औसत 89 का है और स्ट्राइक रेट 176 से ऊपर है। इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी रिंकू को रिजर्व सूची में ही जगह मिली।

अतिरिक्त स्पिनर जरुरत के चलते रिंकू सिंह का पत्ता कटा

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सौरव गांगुली ने बताया कि आखिर क्यों सिलेक्टर्स ने रिंकू को नहीं चुना। सौरभ गांगुली ने कहा कि सिलेक्टर्स को टीम में एक अतिरिक्त स्पिनर जरुरत थी और इसी के चलते रिंकू सिंह टीम से बाहर हुए है। सौरभ गांगुली ने कहा कि रिंकू सिंह का करियर अभी शुरू ही हुआ है और उन्हें इसको लेकर बहुत उदास होने की जरूरत नहीं है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने कहा कि ये वेस्टइंडीज है। यहां विकेट धीमी होती है और स्पिनर्स को फायदा मिलेगा, इसलिए सिलेक्टर्स ने रिंकू को नहीं चुना। रिंकू के लिए ये अभी सिर्फ शुरुआत ही है। भारतीय टीम को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि पूरी टीम शानदार है और सभी मैच विनर हैं। जिन 15 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, सभी में दम हैं।

यह भी पढ़े-

यूपी इस धाकड़ महिला को कोई पुरुष पहलवान भी हरा न सका, कहा था जो हराएगा उसी से करुँगी शादी

चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने क्या कहा

सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने बेस्ट खिलाड़ियों को ही चुना है। BCCI के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ये काफी दुर्भाग्य है। जो भी हुआ है, उसका रिंकू सिंह के साथ कुछ लेना देना नहीं है। ये उनकी गलती नहीं है कि वो इस टीम से चूके हैं। हमें लगा कि हमारे लिए ये 15 सही हैं। हमने 2 विकेटकीपर बैटर्स रखे हैं। ऐसे में हमें लगा कि एक और स्पिनर रखने से सही रहेगा। रिंकू टीम में जगह बनाने के काफी करीब थे। उनके लिए ये थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन अंत में आपको 15 खिलाड़ी ही चुनने होते हैं।

सौरव गांगुली ने कहा कि रिंकू सिंह जल्दी ही भारतीय टीम में वापसी करेंगे। हालंकि फिलहाल T-20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी टीम में कोई जगह नहीं है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें