Home टेक्नोलॉजी Facebook, Twitter और WhatsApp पर भूलकर भी न करें ये काम, नहीं...

Facebook, Twitter और WhatsApp पर भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो होगा बहुत नुकसान

 इस समय दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, Twitter और WhatsApp का इस्तेमाल कर रही है। आए दिन लोग इन प्लेटफॉर्म पर कुछ-न-कुछ शेयर करते हैं। लेकिन कई बार लोग सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी चीजें शेयर कर देते हैं, जिसके बाद उन्हें पछताना पड़ता है। तो आज हम आपको यहां कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप भूलकर भी फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर साझा न करें। 

Facebook, Twitter और WhatsApp पर कोविड 19 से जुड़ी फर्जी वीडियो

कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी वीडियो फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर साझा न करें। यह सोशल मीडिया कंपनियों की पॉलिसी की खिलाफ है। इसके अलावा आपके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जा सकता है। 

हिंसा फैलाने वाले पोस्ट

Facebook और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया कंपनी उन यूजर्स को तुरंत ब्लॉक करती हैं, जो किसी व्यक्ति, समूहों या स्थान के खिलाफ हिंसा कराने के मकसद से पोस्ट साझा करते हैं। साथ ही फेसबुक और ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की धमकी भी नहीं दी जा सकती है।

ऑफिस की तस्वीर

अपने वर्क स्टेशन की फोटोज Facebook, Twitter और WhatsApp पर पोस्ट न करें। कई कंपनियां होती हैं जिनकी इस मामले में पॉलिसी काफी सख्त होती है। कई बार हम नॉर्मल फोटो डालने के चक्कर में कुछ ऐसी फोटो पोस्ट कर देते हैं जिसमें कुछ अहम जानकारियां रिवील हो रही होती हैं। 

फेक मैसेज

फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक मैसेज को फॉरवर्ड न करें। इससे आपको मुश्किल में फंस सकते हैं। साथ ही आपको हिरासत में भी लिया जा सकता है।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close