Home टेक्नोलॉजी Google Chrome यूजर्स सावधान! साइबर अटैक को लेकर चेतावनी जारी

Google Chrome यूजर्स सावधान! साइबर अटैक को लेकर चेतावनी जारी

Chrome काफी पॉपुलर वेब-ब्राउजर है. इस वजह से ये हैकर्स के भी निशाने पर रहता है. Google Chrome को लेकर कहा गया कि इसमें कई खामियां थी जिस वजह से अटैकर्स यूजर्स को टारगेट कर सकते थे. लेकिन, Google ने इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए Chrome के लिए अपडेट जारी कर दिया. इस अपडेट में इन खामियों को दूर कर दिया गया है.

स वजह से अगर आपने अभी तक google क्रोम को अपडेट नहीं किया है तो आपको तुरंत इसे अपडेट कर लेना चाहिए. इसको लेकर भारत की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) और यूनाइटेड स्टेट्स साइबर सिक्योरिटी एजेंसी(CISA) ने यूजर्स को लेटेस्ट वर्जन पर Chrome को अपडेट करने की सलाह दी है. 

Google के एक पोस्ट के अनुसार, क्रोम में 7 खामियां पाई गई थी. इसमें से चार काफी क्रिटिकल थे. इन खामियों की वजह से हैकर्स अफैक्टेड सिस्टम का पूरा कंट्रोल ले सकते थे. एडवाइजरी के अनुसार, इन खामी का फायदा उठा कर हैकर्स टारगेटेड सिस्टम पर आर्बिटरी कोड एग्जीक्यूट कर सकते थे. 

अच्छी बात ये है कि Google Chrome के अपटेडेड वर्जन में इन खामियों को फिक्स कर दिया गया है. इसके लिए आपको अपने गूगल क्रोम को 102.05005.115 वर्जन पर अपडेट करना होगा. इन दिक्कतों को पिछले कुछ हफ्तों से रिपोर्ट किया जा रहा है. 

अब गूगल ने Windows, Mac और Linux Chrome यूजर्स के लिए अपडेट जारी कर दिया है. हालांकि, Google ने इन खामी को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं शेयर की है. इसको लेकर कंपनी ट्रैकिंग नंबर्स को शेयर किया है.

गूगल ने चार खतरनाक वल्नरेबिलिटी को CVE-2022-2007, CVE-2022-2008, CVE-2022-2010, और CVE-2022-2011 ट्रैकिंग नंबर से ट्रैक किया है. CERT-In और CISA की तरफ से यूजर्स की सेफ्टी के लिए उन्हें जल्द क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने के लिए कहा गया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close