Home टेक्नोलॉजी Twitter में आया एडिट बटन, लेकिन अभी भी है एक पेंच, जानें...

Twitter में आया एडिट बटन, लेकिन अभी भी है एक पेंच, जानें वजह

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने एडिट बटन की टेस्टिंग शुरू कर दी है. ट्विटर यूजर्स लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहें हैं और अब फाइनली Twitter ने टेस्टिंग शुरू कर दी है. हालांकि अभी ये फीचर सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा, लेकिन जल्द ही सबके लिए रोलआउट होगा.

Twitter ने अपने ऑफिशिल हैंडल से भी ट्वीट करके Twitter में एडिट बटन देने की बात कही है. हालांकि ये भी कहा गया है कि अभी इसकी टेस्टिग हो रही है. टेस्टिंग की वजह से फिलहाल ये ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन सभी को नहीं मिलेगा.  टेस्टिंग के तौर पर अभी ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन लिमिटेड लोगों के पास ही होगा.

Twitter Blue सब्क्रिप्शन लेने के लिए लगभग 400 रुपये देने होंगे

शुरुआत में ये फीचर Twitter Blue सब्क्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ही मिलेगा. इस सब्सक्रिप्शन के लिए $4.99 (लगभग 400 रुपये) हर महीने देने होते हैं. यानी अगर आपको एडिट बटन जल्दी चाहिए तो Twitter Blue की सब्सक्रिप्शन लेनी होगी. 

आम ट्विटर यूजर्स के लिए एडिट बटन कब आएगा अभी ये नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि कंपनी सब्सक्रिप्शन मॉडल पर फोकस कर रही है ताकि रेवेन्यू जेनेरेट किया जा सके. इसलिए अब Twitter Blue के तहत यूजर्स को एक और एक्स्ट्रा फीचर मिलेगा.  एक्स्ट्रा फीचर दे कर ट्विटर ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को ट्विटर Blue की सबस्क्रिप्शन बेचना चाहेगा.

Twitter ने कहा है कि एडिटेड ट्वीट्स के साथ एक लेबल होगा जो ये साफ़ करेगा कि ट्वीट एडिट किया गया है. ओरिजनल ट्वीट भी देखा जा सकेगा. लेबल पर टैप करते ही ये पता चलेगा कि ओरिजनल ट्वीट में क्या लिखा था. कंपनी ने कहा है कि Edit Tweet फीचर से लोग टाइपो या फिर मिस्ड टैग्स को दुबारा ठीक कर सकेंगे. ट्विटर के मुताबिक एडिट हिस्ट्री देने की वजह से क्रेडिब्लिटी भी बनी रहेगी, क्योंकि लोग असली ट्वीट कभी भी पढ़ सकेंगे.

ट्विटर का एडिट ट्वीट फ़ीचर कुछ देर के लिए ही होगा. यानी Tweet करने के बाद 30 मिनट तक ही आप अपने ट्वीट में एडिटिंग कर पाएँगे. इसके बाद आपके पास ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन नहीं होगा. एडिट किए गए ट्वीट में एक लेबल लग जाएगा जिससे आपको ये पता चलेगा कि ये ट्वीट एडिट किया गया है. अच्छी बात ये है कि दूसरे यूज़र्स ये देख पाएँगे कि आपने क्या एडिट किया है. यानी एडिट की हिस्ट्री वहीं पर दिख जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों...

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...