Home उन्नाव Unnao News: विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति और ननदोई पर रिपोर्ट

Unnao News: विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति और ननदोई पर रिपोर्ट

उन्नाव: जिले के पुरानी बाजार मोहल्ले में बुधवार तड़के विवाहिता का शव घर में लटका मिला। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की खातिर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जांच के दौरान पुलिस को बेड से पत्र मिला। इसमें पति और ननदोई पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट में हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी।

पुरानी बाजार मोहल्ला निवासी मोहित गुप्ता की पत्नी आराधना गुप्ता (27) का शव कमरे में दपट्टे के फंदे से लटका मिला। बेटी की मौत की सूचना पर कानपुर के महाराजपुर निवासी पिता राजेश मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि फतेहपुर के बिंदकी निवासी दूसरी बेटी राखी को मोहल्ले में रहने वालों ने फोन करके घटना की जानकारी दी थी। आराधना की शादी 2015 में की थी।

सूचना पर कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक घटनास्थल पर पहुंचे। तफ्तीश के दौरान मृतका के बेड पर पिता को लिखा गया पत्र मिला। उसमें लिखा है कि शराब पीने के बाद पति रोज मारता था। जिंदगी बर्बाद हो गई। अब हम जीना नहीं चाहते। पति को सजा दी जाए। उसकी पांच साल की बेटी इच्छा है। नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा की मौजूदगी में डॉ. सुनील कुमार व डॉ. मो. शोएब ने शव का पोस्टमार्टम किया। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। उसके सिर व गले में चोट और नाखून के निशान मिले हैं। फंदा लगाने में गला आगे और पीछे दोनों तरफ से कसता है, जबकि गला केवल आगे से दबाया गया है। कोतवाल राजेश पाठक ने बताया कि मृतका के पिता राजेश की तहरीर पर सुबह पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की धारा बढ़ाई जा रही है।

पांच साल की बेटी इच्छा ने पुलिस के सामने पिता की करतूत बताई। उसने बताया कि रात में पापा, मम्मी को पीट रहे थे। गला भी दबाया था। तब वह लेटी थी। उसने बताया कि मम्मी रोज खाना बनाती थीं लेकिन पापा उन्हें पीटते थे और खाना भी नहीं खाते थे। मासूम मां की मौत से बेहाल है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...