Home उत्तर प्रदेश जनवरी के दूसरे सप्ताह तक यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान, लखनऊ...

जनवरी के दूसरे सप्ताह तक यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान, लखनऊ में होगी चुनाव आयोग की बैठक

जनवरी के दूसरे सप्ताह तक यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान, लखनऊ में होगी चुनाव आयोग की बैठक

मेरठ में उप चुनाव आयुक्त डा. चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि क्रिसमस के आसपास राजधानी लखनऊ में चुनाव आयोग की फुल बेंच मीटिंग होगी। उसके बाद जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में चुनाव की घोषणा हो जाएगी। सारी तैयारी इसके तहत पहले कर ली जाए। इसका संकेत वह अधिकारियों को दे गए।मेरठ कमिश्नरी कार्यालय में आयोजित बैठक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में भारत निर्वाचन आयोग में भी बैठक होगी। उसके बाद क्रिसमस के आसपास लखनऊ में भी आयोग की फुल बेंच मीटिंग होगी।

सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों की इस बैठक में आयोग की ओर से विशेष निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा। उसके बाद जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में चुनाव की घोषणा के साथ आचार संहिता लागू हो जाएगी, तब तक सारी तैयारी पूर्ण कर लें।
––———————–

विधानसभा चुनाव-2022 में मेरठ मंडल बूथों की व्यवस्था के लिए प्रदेश में मॉडल बनेगा। कुल 13 हजार 299 बूथों में से अधिक से अधिक में साफ-सफाई और मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था रहेगी। मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बैठक में बताया कि सभी बूथ, मतदान केंद्रों पर आयोग द्वारा निर्धारित एश्योरड मिनीमम फैसिलिटी (एएमएफ) सुनिश्चित की जाएगी। अधिक से अधिक बूथों पर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि मतदान कर्मियों, मतदान करने वाले लोगों को भी सभी आवश्यक वस्तुएं जैसे साबुन, तेल, बाल्टी, मच्छर भगाने की क्वाइल आदि उपलब्ध कराई जाएगी। मतदान कर्मियों के लिए नाश्ते व भोजन की अच्छी व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऐसा महसूस होगा घर जैसा वातावरण बूथों पर लगे। उधर, उप निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि सभी मतदान कर्मियों को निर्धारित मानक के अनुसार फेस मास्क, सर्जिकल ग्लव्स, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था भी कराई जाए। कोविड प्रोटोकाल का पालन न होने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। उपचुनाव आयुक्त ने कहा कि जिन बूथों, मतदान केंद्रों पर महिला वोटर अधिक हों तो वहां वूमैन मैनेजड पोलिंग स्टेशन बनाए जाएं। महिलाओं को मतदान की विशेष सुविधा हो। अच्छे कार्य को हाईलाइट करें।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close