Home उत्तर प्रदेश सॉल्वर गैंग का भंडाभोड़: त्रिपुरा की हिना की जगह नीट परीक्षा में...

सॉल्वर गैंग का भंडाभोड़: त्रिपुरा की हिना की जगह नीट परीक्षा में बैठी थी BHU की टॉपर छात्रा

वाराणसी: मेडिकल दाखिलों के लिए होने वाली नीट-यूजी में एक सॉल्वर गैंग का वाराणसी पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। त्रिपुरा की रहने वाली मूल अभ्यर्थी हिना विश्वास  की जगह पर परीक्षा दे रही सॉल्वर गैंग की सदस्य व बीएचयू की टॉपर छात्रा जूली को सारनाथ के सोनातालाब स्थित परीक्षा केंद्र से रविवार को गिरफ्तार किया गया।  

बीएचयू की छात्रा जूली और उसकी मां बबिता को पैसे का लालच देकर सॉल्वर गैंग ने फंसाया। सरगना पटना का पीके और माहिर खिलाड़ी मऊ मुहम्मदाबाद गोहना निवासी ओसामा शाहिद, खगड़िया निवासी विकास सिंह, जूली का पिता मुन्ना और त्रिपुरा की रहने वाली अभ्यर्थी हिना विश्वास की तलाश में कमिश्नरेट पुलिस की चार टीमें गठित हुई हैं।

बेटी-मां से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि गिरोह में दो टीमें काम करती है, लेकिन कमान पीके के हाथ में ही रहती है। केजीएमयू में अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा शाहिद का काम मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों की सूची सॉल्वर गिरोह को उपलब्ध कराना होता है। अब तक कई अभ्यर्थियों को सेट कर चुका है। एक टीम रईस अभ्यर्थियों को तलाशती है तो दूसरी टीम कोचिंग सेंटर से फेल हुए बच्चों का ब्योरा निकाल उनसे संपर्क साधती है।

थाने में फूट-फूटकर रोई मां और बेटी

सॉल्वर गैंग के सरगना पटना के पीके और गैंग में नए लड़कों को शामिल कराने वाले मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना निवासी ओसामा शाहिद पिछले दो-तीन साल से जुड़े हुए हैं। पटना में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले खगड़िया निवासी विकास महतो के जरिए बीएचयू छात्रा जूली को गैंग में शामिल किया गया।

चंद रुपये की लालच और जल्द ही तरक्की की सीढ़ी चढ़ने के आतुर ओसामा और विकास ने छात्रा जूली के भाई अभय के जरिये मां बबिता से संपर्क किया और उन्हें रातों रात अमीर बनने का ख्वाब दिखाया। बेटी का स्वर्णिम कॅरियर दाव पर लगाते हुए फर्जीवाड़े के इस दलदल में कदम रख दिया। सारनाथ थाने में फूट-फूटकर मां और बेटी रो रही थी। बेटी को डॉक्टर बनाने का सपना देखी रही मां ने रोते हुए पुलिसकर्मियों से कहा कि पता नहीं था कि इस मुसीबत में फंस जाएंगे। 

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close