Homeउत्तर प्रदेशमौसम अलर्ट: लखनऊ, हरदोई समेत 50 जिलों में अलर्ट, अगले तीन...

मौसम अलर्ट: लखनऊ, हरदोई समेत 50 जिलों में अलर्ट, अगले तीन दिन तक रहेगा और गिरेगा तापमान

मौसम अलर्ट: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में रविवार की सुबह की शुरुआत कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के साथ हुई। कहीं-कहीं पर द्रश्यता लगभग शून्य जैसी रही। सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। शनिवार से ही शीतलहर ने पूरे प्रदेश को चपेट में रखा है। मुजफ्फरनगर प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। वहां न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री दर्ज हुआ। प्रदेश में 50 फीसदी से अधिक इलाके शनिवार को घने कोहरे की चपेट में रहे।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

आंचलिक मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, कानपुर में न्यूनतम तापमान स्थिर बना रहा, यहां पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री ही रहा। मेरठ में भी पारे में गिरावट दर्ज की गई। यह 4.8 से 3.4 डिग्री पर पहुँच गया। बरेली में न्यूनतम तापमान में 4.6 और शाहजहांपुर में 3.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। लखनऊ भी कड़ाके की ठंड की चपेट में रहा।

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, शीतलहर, घने कोहरे का यह कहर अगले तीन दिन तक जारी रहने की उम्मीद है। शीतलहर के साथ कहीं-कहीं दिन भी जबरदस्त ठण्ड हो सकती हैं। हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, सीतापुर, कन्नौज, लखनऊ, कानपुर, फरुखाबाद, उन्नाव, अमरोहा, बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बस्ती, बिजनौर, देवरिया, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, आगरा, अमेठी, औरैया, बांदा, चंदौली, चित्रकूट, एटा, इटावा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हमीरपुर,  हाथरस, जालौन, जौनपुर, कासगंज, कौशांबी, मैनपुरी, मथुरा, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत रविदासनगर व वाराणसी इससे ज्यादा प्रभावित होंगे। पश्चिम यूपी में आज पाले का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम अलर्ट: शून्य से 50 मीटर तक विजबिलटी 

मौसम अलर्ट: घने कोहरे के चलते आगरा, प्रयागराज, कानपुर और गोरखपुर में विजबिलटी जीरो मीटर तक पहुंच गई। हमीरपुर, फतेहगढ़ में 10 मीटर, बलिया में 15, अलीगढ़, बहराइच में 30, हरदोई में 40 मीटर, लखनऊ, वाराणसी, गाजीपुर, शाहजहांपुर में महज 50 मीटर तक विजबिलटी रही।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें