Homeउत्तर प्रदेशHuman Trafficking: 95 बच्चों को अवैध तरीके से ले जा रहे पांच...

Human Trafficking: 95 बच्चों को अवैध तरीके से ले जा रहे पांच मौलवी गिरफ्तार

spot_img

Human Trafficking: बिहार के कई जिलों से 95 बच्चों को बस से सहारनपुर ले जा रहे पांच मौलवियों को मानव तस्करी विरोधी इकाई ने शुक्रवार को दबोच लिया। बच्चों की उम्र महज 9 वर्ष से 12 वर्ष के बीच है। सभी बच्चों को लखनऊ के मुमताज शरणालय में रखा गया है। पुलिस पांचों मौलवियों से पूछताछ कर पूरे रैकेट का भंडाफोड़ करने में जुटी है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

बाल कल्याण समिति की सदस्य डॉ. शुचिता चतुर्वेदी को सूचना मिली थी कि बिहार के अररिया और पूर्णिया से सहारनपुर के देवबंद में कई बच्चों को अवैध तरीके (Human Trafficking) से ले जाया जा रहा है। उन्होंने सूचना एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking) को दी।

इसके बाद मानव तस्करी विरोधी इकाई और अयोध्या पुलिस की टीम ने शहर के बड़ी देवकाली स्थित हाईवे पर एक बस को रोका उस बस में 5 मौलवियों के साथ 95 बच्चे मिले। संयुक्त टीम सभी बच्चों और मौलवी को पूछताछ के लिए सिविल लाइन ले गई, जहां घंटों तक पूछताछ हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, बच्चे नहीं जानते थे कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा था। मौलवी की ओर से दी गई जानकारी भी झूठी निकली। बाल कल्याण समिति के सर्वेश अवस्थी ने बताया, बच्चों के माता पिता का नाम व सहमति पत्र भी मौलवियों के पास नहीं है। कई बच्चे अनाथ भी हैं। मौलवी पुलिस को गुमराह करते नजर आ रहे थे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें