होमउत्तर प्रदेशICSE and ISC Result: 12वीं की परीक्षा में 99.75% अंक प्राप्त कर...

ICSE and ISC Result: 12वीं की परीक्षा में 99.75% अंक प्राप्त कर मोहम्मद आर्यन बने टॉपर

ICSE and ISC Result: ISC परीक्षा में मोहम्मद आर्यन तारिक ने देश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है। सिटी मांटेसरी स्कूल की राजाजीपुरम शाखा में पढ़ने वाले आर्यन ने 12वीं में 99.75% अंक प्राप्त कर अपने परिवार और लखनऊ का नाम रोशन किया हैं।

सिटी मांटेसरी स्कूल (CMS) की ही दो छात्राएं देशभर में बारहवीं कक्षा में दूसरे स्थान पर हैं। राजाजीपुरम शाखा की छात्रा अर्पिता सिंह और सीएमएस गोमती नगर की छात्रा आयशा खान ने 99.50 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

डॉक्टर बनना चाहता है आर्यन
ISC परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल करने वाले आर्यन डॉक्टर बनना चाहते हैं। आर्यन के पिता तारिक नफीस प्राइवेट जॉब करते हैं जबकि मां इमाइला गृहिणी हैं। आर्यन के अनुसार डॉक्टरी ही ऐसा पेशा है जिसमें आप मरीज की मदद कर सकते हैं बल्कि उनकी जान भी बचा सकते हैं।

इस मौके पर CM योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ICSE व ISC की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हार्दिक बधाई! आप सभी ‘नए उत्तर प्रदेश’ के स्वर्णिम भविष्य हैं। कठोर परिश्रम व अटूट लगन से जीवन की हर परीक्षा में ऐसे ही उत्तीर्ण होते रहें, यही कामना है। मां सरस्वती की कृपा सभी पर सदैव बनी रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें