होमउत्तर प्रदेशUP News : एडेड स्कूलों में 20 हजार पदों पर होगी भर्ती...

UP News : एडेड स्कूलों में 20 हजार पदों पर होगी भर्ती , समिति गठित करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में एडेड माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त चतुर्थ श्रेणी के पद अब आउटसोर्सिंग के जरिये भर्ती किये जायेंगे। शासन ने इसके लिए मंडलवार सेवा प्रदाता संस्था व अभ्यर्थियों के चयन के लिए समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। इस चयन प्रक्रिया से प्रदेश में संचालित 4512 एडेड स्कूलों में रिक्त करीब 20 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।

विशेष सचिव एसपी सिंह की ओर से जारी आदेश के तहत अभ्यर्थियों का चयन नामित संस्था द्वारा सेवायोजन कार्यालय के पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा। भर्ती के लिए अभ्यर्थी की शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होगी। न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 40 वर्ष के बीच होगी। प्रतिमाह 9530 रुपये मानदेय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: CDO ने किया निरीक्षण, खराब प्रगति पाये जाने पर ADO पंचायत सहित 6 का वेतन रोका

ईपीएफ व ईएसआई आदि के साथ विभाग पर प्रति कर्मचारी लगभग 13072 रुपये का व्यय आएगा। जेम पोर्टल से चयनित सेवा प्रदाता फर्म को देय सर्विस चार्ज विभाग अलग से देगा। फर्म का चयन होने के बाद संस्था 15 दिन में सेवायोजन पोर्टल के जरिए वांछित कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। 

संस्था द्वारा मैनपावर तैनाती के लिए सेवायोजन विभाग द्वारा तैयार पोर्टल से अभ्यर्थियों को वरिष्ठता क्रम में चयन किया जाएगा। इसके तहत एक कर्मी के चयन के लिए कम से कम पांच आवेदनकर्ताओं व दो या उससे अधिक कर्मियों की मांग के लिए तीन गुना लेकिन न्यूनतम 10 आवेदनकर्ताओं में से चयन किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी कुशलता के मापदंड पर असमर्थ होगा तो उसे एक महीने की अग्रिम नोटिस देकर कार्य मुक्त किया जा सकेगा। 

चयन समिति में शामिल 
मंडलीय चयन समिति के अध्यक्ष मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक होंगे। समिति में मंडलीय उप शिक्षा निदेशक (मा.), संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय के वित्त एवं लेखाधिकारी व मंडलायुक्त द्वारा नामित कोई अधिकारी सदस्य होंगे। सदस्य/सचिव संबंधित जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक होंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें