होमउत्तर प्रदेशउमेश पाल को पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान चौधरी एनकाउंटर...

उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान चौधरी एनकाउंटर में ढेर

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस ने दूसरा एनकाउंटर किया. दूसरे एनकाउंटर में उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला उस्मान चौधरी उर्फ़ विजय कुमार मारा गया. इससे पहले इसी हत्याकांड में शामिल एक आरोपी अतीक अहमद के करीबी अरबाज को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रयागराज के कौंधियारा थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह क्राइम ब्रांच की टीम और आरोपी विजय उर्फ उस्मान के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में उस्मान को गोली लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल उस्मान को अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसकी मौत की सूचना है।

मिली जानकारी के अनुसार, विजय कुमार ने कुछ सालों पहले ही धर्म परिवर्तन कराया था और विजय से उस्मान बन गया था. हालांकि अभी तक विजय उर्फ उस्मान की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने एनकाउंटर की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि विजय उर्फ उस्मान ने ही उमेश पाल और सिपाही को पहली गोली मारी थी। आरोपी विजय उर्फ उस्मान पर 50 हजार का इनाम था।  

उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर

ये उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर है. इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को ढेर कर दिया था. उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था. अरबाज, अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाता था. 

उमेश पाल की 24 फ़रवरी को हुई थी हत्या

प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो गनर्स की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह थे. उमेश पाल के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. आपको बता दें बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें