Home उत्तर प्रदेश महिला पर भी चल सकता है दुष्कर्म का मुकदमा: हाईकोर्ट

महिला पर भी चल सकता है दुष्कर्म का मुकदमा: हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बहुत ही अहम् टिप्पड़ी की कहा कि सामूहिक दुष्कर्म में शामिल महिला को भी दोषी ठहराया जा सकता है। हाईकोर्ट ने टिप्पड़ी की कि वैसे तो कोई महिला दुष्कर्म का अपराध नहीं कर सकती है, लेकिन उसने लोगो के साथ मिलकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया तो संशोधित प्रावधानों के अनुसार उस पर गैंगरेप का मुकदमा चलाया जा सकता है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट यह टिप्पणी करते हुए सिद्धार्थनगर के थाना बांसी में दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर राहत देने से इन्कार कर दिया और कहा कि मामले में हस्तक्षेप की जरूरत नहींं है। यह आदेश न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने सुनीता पांडेय की याचिका को खारिज करते हुए दिया है।

दुष्कर्म मामले में निचली अदालत ने उसे ट्रायल का सामना करने का दिया था आदेश

याची सुनीता पांडेय की ओर से कहा गया कि वह महिला है और वह रेप नहीं कर सकती है। उसे फर्जी फंसाया गया है। मामले में याची सुनीता पांडेय का नाम पीड़ित के CRPC की धारा 161/164 के बयान के तहत आया था। निचली अदालत ने उसे ट्रायल का सामना करने का आदेश दिया।

याची ने उसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। कोर्ट ने विचार करते हुए टिप्पड़ी की अगर कोई महिला सामूहिक रूप से दुष्कर्म में शामिल है तो उसके खिलाफ भी मुकदमा चल सकता है और उसे दंड भी दिया जा सकता है।

Rojgar alert Banner
- Advertisement -
ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

पत्नी और 4 माह की मासूम बच्ची की कुल्हाड़ी से काटकर ली जान, उसके बाद खुद फांसी पर लटका

उन्नाव: यूपी के उन्नाव जिले के बारासगवर थाना क्षेत्र के मजरा रूदी खेड़ा में पारिवारिक कलह में युवक ने पत्नी और...

निवर्तमान पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

पिहानी/हरदोई: अदालत के आदेश के पुलिस ने तीन महीने बाद निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की...

 लखनऊ, हरदोई समेत आज प्रदेश भर में ओलावृष्टि-बारिश की प्रबल संभावना, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से और राजस्थान के निकट चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते उत्तर प्रदेश में सोमवार को...

बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सीडीओ सौम्या गुरुरानी ने जताई कड़ी नाराजगी

हरदोई: आज कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ सौम्या गुरुरानी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति एवं जिला पर्यावरण समिति की बैठक हुई।