Homeउत्तराखंडखुशखबरी: सुरंग में फंसे सभी 41 लोग आज आ सकते है बाहर,...

खुशखबरी: सुरंग में फंसे सभी 41 लोग आज आ सकते है बाहर, पिछले 12 दिनों से टनल में फंसे है मजदूर

Uttarkashi Rescue: NDRF और SDRF की टीम सुरंग के अन्दर पहुँचने में सफल हो गई है। कुछ ही समय में अच्छी खबर मिल सकती है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भी जल्द टनल पर पहुंचने वाले है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

सुरंग में अंतिम पाईप डालने का काम जारी

आपको बता दें ऑगर ड्रिलिंग मशीन के आगे सरिया आ जाने से कुछ बाधा आ गई थी। उसके कुछ देर बाद फिर काम शुरू हुआ, लेकिन फिर से पत्थर बीच में आ गया। अब अंतिम पाइप डालने का काम जारी है। मिली जानकारी के अनुसार 3 से 4 घंटे में ड्रिलिंग का कार्य पूरा हो सकता है। अभी तक 54 मीटर ड्रिलिंग का काम पूरा हो चूका है। 5 से 6 मीटर ड्रिलिंग ही बाकी है।

रुड़की से बुलाई गई विशेषज्ञों की टीम

पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने बताया कि रुड़की से विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई है जो टनल के अंदर होने वाली वाइब्रेशन पर अपनी रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही टनल के भीतर के खतरे का आकलन किया जा सकेगा।

आईटीए के अध्यक्ष आर्नोल्ड डिक्स ने की रेस्क्यू ऑपरेशन की सराहना

इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन(ITA) के अध्यक्ष प्रो.आर्नोल्ड डिक्स ने सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 लोगो को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सुरंग से जुड़े हादसों में जब टीम बचाव के लिए पहुंचती हैं तो अधिकतर अंदर फंसे लोगों की मौत हो चुकी होती है। जबकि यहां वह सभी लोग जिंदा है और उन्हें बहार निकालने के लिए रात-दिन प्रयास किए जा रहे हैं।

आर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए बहुत सारे विकल्पों पर एक साथ काम किया जा रहा है। प्रत्येक विकल्प में खतरे को पहले भांपा जा रहा है उसके बाद ही उस पर काम किया जा रहा है।

सुरंग में फंसे लोगों को बीत चुके 12 दिन

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज 12 दिन का समय बीत चुका है। 12 नवम्बर की सुबह 5:30 बजे हादसा हुआ था। जब ऊपर से मलबा गिरने की वजह से 41 मजदूर टनल में फंस गए थे। उम्मीद की जा रही है कि आज सभी मजदूर बाहर निकल पाएंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें