होममनोरंजनKapil Sharma: PCO बूथ से सुपरस्टार बनने की कहानी,500 रुपये कमाने वाले...

Kapil Sharma: PCO बूथ से सुपरस्टार बनने की कहानी,500 रुपये कमाने वाले Kapil Sharma आज हैं 300 करोड़ के मालिक

spot_img

Kapil Sharma Birthday Special: इंडस्ट्री में मशहूर कॉमेडियन और एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके Kapil Sharma आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। Kapil Sharma ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत एक छोटे से लाफ्टर शो से की थी, जिसके बाद आज वह अपना खुद का बड़ा शो ‘The Great Indian Kapil Show’ चला रहे हैं, जो हाल ही में OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुआ है। . इससे पहले भी वह ‘The Kapil Sharma Show’ के कई सीजन ला चुके हैं।

उनके शो को काफी पसंद किया जाता है. इसके अलावा Kapil Sharma फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. Kapil आखिरी बार हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘Crew’ में नजर आए थे, जिसमें करीना कपूर खान, तब्बू और कृति सैनन मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए Kapil Sharma को कितने संघर्षों का सामना करना पड़ा, इसके बारे में बहुत कम फैंस जानते हैं। आइए आज जानते हैं Punjab के अमृतसर में जन्मे Kapil Sharma के इस सफर के बारे में।

Kapil Sharma का जन्म

Kapil Sharma का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, Punjab में हुआ था। उनके पिता जितेंद्र कुमार एक हेड कांस्टेबल थे और उनकी मां जानकी रानी एक गृहिणी थीं। Kapil का एक बड़ा भाई और बहन भी है। ऐसा कहा जाता है कि वह बचपन से ही बहुत शरारती थे और उन्हें टीवी देखते समय अभिनेताओं की नकल करना बहुत पसंद था और उनके दोस्तों को भी उनका ऐसा करना पसंद था। वह हमेशा अपनी अजीब हरकतों से अपने दोस्तों और बाकी लोगों को खूब हंसाते थे।

मेरे सिर से पिता का साया उठ गया

Kapil Sharma ने बहुत ही कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था। ऐसा कहा जाता है कि उनके पिता जितेंद्र को कैंसर था, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई और उस समय Kapil केवल 22 वर्ष के थे। पिता की मृत्यु के बाद Kapil के परिवार को आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ा। हालाँकि, उनके पिता की मृत्यु के बाद, Kapil को पुलिस विभाग में नौकरी की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह बचपन से गायक बनना चाहते थे। बाद में Kapil थिएटर से जुड़ गए और कई नाटकों का हिस्सा रहे।

कम उम्र से ही काम शुरू कर दिया था

Kapil Sharma ने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. अपने संघर्ष के शुरुआती दौर में वह एक PCO बूथ में काम करते थे, जहां उन्हें 500 रुपये वेतन मिलता था। इसके बाद Kapil ने दसवीं कक्षा पास की और एक कपड़ा मिल में काम करना शुरू कर दिया, जहां उन्हें 900 रुपये वेतन मिलता था। प्रति महीने। वह अपनी कमाई म्यूजिक सिस्टम में लगाते थे। ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान Kapil छुट्टियों में काम की तलाश में मुंबई गए, लेकिन उन्हें अमृतसर वापस लौटना पड़ा।

Kapil Sharma की कुल संपत्ति

वहीं, अगर आज Kapil Sharma की कुल संपत्ति की बात करें तो 500 रुपये से अपनी कमाई शुरू करने वाले Kapil Sharma आज 300 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। आजकल उनके पास आलीशान घर, गाड़ियाँ और करोड़ों की कमाई वाला एक शो है। आपको बता दें, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से कॉमेडी की दुनिया में कदम रखने और इन दिनों ‘The Kapil Sharma Show’ के कई सीजन होस्ट करने के बाद Kapil की जिंदगी में टर्निंग प्वाइंट तब आया जब उन्होंने टीवी शुरू किया। ‘The Great Indian Kapil Show‘ शो को होस्ट कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें