Home हरदोई मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटको का किया गया आयोजन

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटको का किया गया आयोजन


हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने बताया है कि स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में जनपद में बृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जनपद के विभिन्न प्रमुख स्थानों व विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के संदेश के साथ नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया।

श्री वेणीमाधव विद्यापीठ बालिका इन्टर कालेज की स्काउट गाइड्स द्वारा नुमाईश चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का प्रस्तुतिकरण किया गया। इसी प्रकार सिनेमा चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। आईआर इन्टर कालेज सण्डीला के स्काउट गाइड्स द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गयी।

यह भी पढ़ें :  महिलाओं ने स्कूटी रैली निकालकर किया मतदाताओ को जागरूक

इसके अतिरिक्त राम लाल इन्टर कालेज सदर पुर एवं बीजीआर इन्टर कालेज बिलग्राम के स्काउट गाईड्स द्वारा बिलग्राम चौराहे पर तथा छत्रपति शिवाजी इन्टर कालेज हसनापुर, गौसगंज के स्काउट गाईड्स के बच्चों द्वारा गौसगंज बाजार में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गयी।

जागरूकता अभियान के तहत स्कूली बच्चों से एक संकल्प पत्र भी भरवाया जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न कार्यालयों व पेपर वेण्डरों के इस्तेमाल हेतु मतदाता जागरूकता का संदेश देने वाली एक मुहर बनवाई गयी है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रैलियों का भी आयोजन किया जा रहा है, साथ ही एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।

जागरूकता अभियानों में जनपद की सभी 08 विधान सभाओं को कवर किया जा रहा है। नये व महिला मतदाताओं में मतदान को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है। उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जहॉ पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा था।

यह भी पढ़ें :  फौजी के बेटे ने गोली मारकर की आत्महत्या

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...