Homeविज्ञान/तकनीकXiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी! 499 रुपये में बदल जाएगी फोन की...

Xiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी! 499 रुपये में बदल जाएगी फोन की बैटरी, जानें कैसे

Xiaomi ने भारत में Battery Replacement Program की घोषणा की है. इस प्रोग्राम से Xiaomi यूजर्स अपने फोन की बैटरी को Mi Service Centre पर चेक करवा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर काफी कीमत उसे रिप्लेस भी करवा सकते हैं.

ये प्रोग्राम Redmi और Xiaomi दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. Xiaomi के Battery Replacement Program में यूजर्स स्मार्टफोन की बैटरी को केवल 499 रुपये की शुरुआती कीमत पर रिप्लेस करवा सकते हैं. आपको बता दें कि इसके लिए यूजर को Mi Service Centre पर जाना होगा. 

वहां पर बैटरी को चेक किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर उसे रिप्लेस करवाया जा सकेगा. कई यूजर बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या को लेकर स्मार्टफोन को ही बदल देते हैं. उन यूजर्स के लिए ये प्रोग्राम काफी काम आएगा. 

कब करवाना चाहिए बैटरी रिप्लेसमेंट?

यहां पर ध्यान देने वाली बात है कि बैटरी रिप्लेसमेंट चार्ज सभी डिवाइस के लिए अलग-अलग है. यानी आपको हैंडसेट के हिसाब से आपको बैटरी रिप्लेसमेंट का चार्ज देना होगा. आजकल स्मार्टफोन लिथियम आयन बैटरी के साथ आते हैं. 

ऐसे केस में आपको पास के सर्विस सेंटर जाकर अपनी बैटरी को चेक करवा सकते हैं और उसे रिप्लेस करवा सकते हैं. इससे आपको नया स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -

लेटेस्ट