होमशाहजहांपुरखुटार रेंज के जंगल पहुंचे हाथियों ने नष्ट की धान और गन्ना...

खुटार रेंज के जंगल पहुंचे हाथियों ने नष्ट की धान और गन्ना की फसल

खुटार (शाहजहांपुर)। सोमवार की रात नेपाली हाथियों के झुंड ने खुटार के गांव कुंभिया माफी में धान और गन्ने की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। किसानों ने बमुश्किल हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा है। सूचना के बाद भी वनकर्मियों के मौके पर नहीं पहुचंने से किसानों में रोष है। उधर रेंजर ने मामले की जानकारी से ही इनकार कर दिया है।

नेपाली हाथियों का झुंड जनपद लखीमपुर के मोहम्मदी थाना क्षेत्र के सैंजनिया क्षेत्र के जंगल में कई दिन से मौजूद है और जंगल के आसपास खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचाया है। सैंजनिया के जंगल में घूम रहा नेपाली हाथियों का झुंड सोमवार रात खुटार रेंज के जंगलों में आ पहुंचा और जंगल के पास खेतों में धान की फसल को नुकसान पहुंचाया। किसानों ने शोर शराबा कर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

मंगलवार रात हाथियों का झुंड फिर से कुभियां माफी के पास खेतों में आ गया और धान, गन्ने की काफी फसल रौंद डाली। जानकारी पाकर किसान खेतों की ओर पहुंचे और ढोल, पीपे आदि बजाकर और पटाखे चलाकर उनको जंगल की ओर खदेड़ा। गांव कुंभिया माफी की प्रधान रामड़ैती देवी के पति रामचंद्र, केदारी लाल, गुरमेल सिंह आदि किसानों ने बताया कि सोमवार और मंगलवार रात नेपाल की ओर से आए हाथियों के झुंड ने खेत में खड़ी धान और गन्ने की फसल को रौंद डाला है।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें