होमउत्तर प्रदेशलखनऊ :मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन पुलिस ने की जब्त

लखनऊ :मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन पुलिस ने की जब्त

लखनऊ: मऊ के बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की हुसैनगंज स्थित 194 वर्गमीटर की जमीन को पुलिस ने जब्त कर लिया। रविवार चार बजे के करीब आजमगढ़ के स्वाट प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव, हुसैनगंज इंस्पेक्टर, सदर तहसीलदार की टीम पहुंची।

वहां डुग्गी पिटवाकर पुलिस व प्रशासन ने 14 (1) की कार्रवाई की। पुलिस व प्रशासन ने जमीन संपत्ति को सीलबंद कर राजस्व विभाग को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस के मुताबिक हुसैनगंज के आकाशवाणी के पास स्थित नजूल की 194 वर्गमीटर की जमीन को अवैध तरीके से अपने रसूख का इस्तेमाल कर मुख्तार ने पत्नी के नाम पर खरीदफरोख्त कर ली थी।

यह भी पढ़ें : पत्नी और मासूम बेटी को दर्दनाक मौत देने के बाद सर्राफ ने लगाई फांसी

बांदा जेल में बंद मऊ से निर्दलीय बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी के नाम से लखनऊ में अवैध तरीके से खरीदी गई जमीन रविवार को आजमगढ़ पुलिस ने कुर्क कर दी।

आजमगढ़ पुलिस के स्वाट प्रभारी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंची पुलिस टीम ने जिलाधिकारी से मिलकर प्रशासन व पुलिस का सहयोग लेकर जमीन को जब्त करने की कार्रवाई की। इसी जमीन पर पेट्रोल पंप चल रहा है। पड़ताल में सामने आया कि जमीन नजूल की है। जिसे अवैध रूप से मुख्तार अंसारी ने अपनी पत्नी अफशा अंसारी के नाम खरीदा था।

यह भी पढ़ें :  कंपाइन में घुसी श्रद्धालुओं से भरी बस, 10 घायल

पुलिस के मुताबिक गाजीपुर मुहम्मदाबाद के यूसुफनगर निवासी मुख्तार अंसारी ने अपराध जगत से हासिल किए रुपये से पत्नी अफशा अंसारी के नाम लखनऊ में 21ए ऐबट रोड बर्फखाना, हुसैनगंज विधान सभा मार्ग पर 22 अगस्त 2007 को एक भूखंड खरीदा था। जिसका क्षेत्रफल 2078 वर्गफुट है। वर्तमान में सर्किल दर से करीब डेढ़ करोड़ रुपये और बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये है। 

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ आजमगढ़ पुलिस ने 2020 में गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 में गिरोहबंद की कार्रवाई की थी। जिसके तहत यह संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गई है।

रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें