Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश : खनन माफिया हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125...

उत्तर प्रदेश : खनन माफिया हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां जब्त

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली हैं।  हाजी इकबाल एसोसिएट की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों की एसआईटी जांच कर रही है। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद हाजी इकबाल की अवैध रूप से अर्जित की गई 107 करोड़ रुपए की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई यह संपत्तियां मिर्जापुर थाना क्षेत्र में हैं। राजस्व विभाग की टीम के साथ पुलिस इन संपत्तियों को शाम तक कब्जे में लेने की कार्रवाई करेगी। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत खनन माफिया पूर्व एमएलसी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली हैं। 

हाजी इकबाल एसोसिएट की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों की एसआईटी जांच कर रही है। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद हाजी की अवैध रूप से अर्जित की गई 107 करोड़ रुपए की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई यह संपत्तियां मिर्जापुर थाना क्षेत्र में हैं। राजस्व विभाग की टीम के साथ पुलिस इन संपत्तियों को शाम तक कब्जे में लेने की कार्रवाई करेगी।

एसएसपी ने बताया कि हाजी इकबाल ने अनेक बेनामी संपत्तियां अपने रिश्तेदारों और नौकरों के नाम की हैं। पुलिस ने अभी तक हाजी इकबाल की 128 करोड़ की 174 संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की है। बाकी संपत्तियों को भी चिन्हित किया जा रहा है।

मामले में अभी भी हाजीइकबाल, उनके बेटे जावेद, वाजिद व अफजाल फरार हैं। हाजी इकबाल और उनके बेटों जावेद, वाजिद, अलीशान, अफजल व सहयोगी पूर्व ब्लॉक प्रमुख राव लईक, नौकर नसीम के खिलाफ मिर्जापुर थाने में गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी। इस मामले में राव लाइक और नसीम की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharatnews.app

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...