Home उत्तर प्रदेश एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई...

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई लोगों के एकाउंट से लाखों निकाले

लखनऊ। राजधानी में एक बार फिर एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर लोगों के खातों से रुपये पार करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। लोगों के खातों से साइबर अपराधी लाखों रुपये पार कर रहे हैं। खास बात ये है कि पीड़ित ठगों से खाते अथवा एटीएम की जानकारी भी साझा नहीं कर रहे और उनकी गाढ़ी कमाई पार हो जा रही है।

हरदोई: संदिग्ध हालात में वृद्ध की मौत, हत्या का आरोप

ठगों ने अलग अलग इलाकों के ATM में स्कीमर डाटा चोरी करने की डिवाइस लगा दिए हैं। लाेग एटीएम से रुपये निकालकर घर लौट रहे हैं और कुछ देर बाद उनके खाते खाली कर दिए जा रहे हैं।

वर्तमान में कौन सा गिरोह यह फर्जीवाड़ा कर रहा है, इसकी जानकारी पुलिस के पास नहीं है। ठग अधिकांश उन्हीं एटीएम में स्कीमर लगाते हैं, जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते हैं। जर्जर एटीएम या फिर जहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हैं वहीं पर जालसाज एटीएम से छेड़छाड़ कर रहे हैं।

हरदोई: DPRO और बीडीओ समेत 3 का वेतन रोका, सचिव निलंबित

खास बात ये है कि ठगी के शिकार पीड़ितों की त्वरित सुनवाई भी नहीं हो रही है। थानों से पीड़ितों को इधर से उधर टहलाया जाता है। इस तरह के गिरोह लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अरसे से सक्रिय हैं। हालांकि, पुलिस कई बार कई बड़े गिरोहों को पकड़ चुकी है। 

हरदोई: दो भाइयों को बेटों समेत 10 साल की सजा

एफआइआर कराने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। साइबर जालसाजों ने नया सरदारीखेड़ा में रहने वाले दिनेश कुमार के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर 40 हजार रुपये पार कर दिए। इसी तरह चिनहट में रहने वाले अभिषेक के खाते से चार हजार पांच सौ, अलीगंज में रहने वाले धीरेंद्र जायसवाल के खाते से 25 हजार तथा श्वेता शर्मा के खाते से 29 हजार रुपये निकल गए। पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। साइबर सेल में हर रोज पीड़ित पहुंच रहे हैं।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close