Homeउत्तर प्रदेशUP Panchayat Bharti 2024: यूपी में पंचायत सहायक के 4821 पदों पर...

UP Panchayat Bharti 2024: यूपी में पंचायत सहायक के 4821 पदों पर भर्ती शुरू; जानें योग्यताएं और सैलरी

UP Panchayat Bharti 2024: 15 जून, 2024 से उत्तर प्रदेश पंचायतीराज विभाग में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4821 पदों भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस भर्ती के माध्यम से यूपी की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों को भरा जाएगा।

ऐसे लोग जो 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी चाहते हैं उनके लिए यह शानदार मौका है। इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून, 2024 है। 

शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और वेतन

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 यानि कि इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना आवश्यक है. इसके अलावा उम्मीदवार का उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए जिस ग्राम सभा के लिए वो आवेदन कर रहा है।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी को उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। पंचायत सहायकों को 6000 रुपये मासिक वेतन मिल सकता है। विस्तृत जानकारी लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

UP Panchayat Bharti 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहें उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। सभी श्रेणी के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in. पर जाएं।
  • अब होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद यूपी पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ भर्ती 2024 पर जाएं।   
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन करें।
  • आवेदन होने के बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंट जरूर ले लें।

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें