HomeबिजनेसElon Musk Acquired Twitter: एलन मस्क बने 'Twitter के बॉस, सीईओ पराग...

Elon Musk Acquired Twitter: एलन मस्क बने ‘Twitter के बॉस, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त

माइक्रो ब्लॉगिंग एप Twitter अब दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क का हो गया है। एलन मस्क ने इसकी कमान अपने हाथों में लेते ही Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। 

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क शुक्रवार को Twitter के अधिग्रहण की समय सीमा खत्म होने से पहले ही इसके नए मालिक बन गए। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल बर्खास्त कर दिया गया। उन्हें ट्विटर के मुख्यालय से बाहर निकलवाए जाने की भी खबर है। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में Twitter की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे भी शामिल हैं। 

अप्रैल में किया था Twitter के अधिग्रहण का एलान

मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को Twitter के अधिग्रहण का एलान किया था। उन्होंने 54.2 डॉलर प्रति शेयर की दर से 44 अरब डॉलर में इस करार का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, ट्विटर के फर्जी खातों की वजह से ट्विटर व उनके बीच अनबन हुई और उन्होंने 9 जुलाई को इस करार से पीछे हटने का फैसला किया था।

इसके बाद ट्विटर ने मस्क के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में केस दायर किया था। इस पर डेलावेयर की कोर्ट ने 28 अक्तूबर तक ट्विटर की डील पूरी करने का आदेश दिया था। मस्क बुधवार को ट्विटर के दफ्तर सिंक लेकर पहुंचे थे और उन्होंने सब को हैरान कर दिया था। 

यह भी पढ़े: बहू से घर का काम करवाना क्रूरता नहीं:हाईकोर्ट

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें