होमदेशपराग अग्रवाल: ट्विटर के नए सीईओ को आईआईटी बॉम्बे ने दी बधाई

पराग अग्रवाल: ट्विटर के नए सीईओ को आईआईटी बॉम्बे ने दी बधाई

पराग अग्रवाल:आईआईटी बॉम्बे ने मंगलवार को अपने पूर्व छात्र पराग अग्रवाल को दिग्गज माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर का सीईओ बनाए जाने के लिए बधाई दी। यहां पर अग्रवाल के शिक्षकों ने कहा कि ‘फोकस’ और ‘इनोवेशन’ की वजह से उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है। संस्थान ने एक ट्वीट में लिखा, ‘हमारे पूर्व छात्र डॉ. पराग अग्रवाल को ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त किए जाने पर बधाई। डॉ. अग्रवाल ने बीटेक आईआईटी बॉम्बे से 2015 में कंप्यूटर साइंट एंड इंजीनियरिंग में बीटेक किया था।’

संस्थान के कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर सुप्रतिम बिस्वास ने कहा कि पराग अग्रवाल एक टिपिकल (विशिष्ट) टॉपर था। वह बेहद सुव्यवस्थित और बहुत अच्छा व्यवहार करने वाला था। उन्होंने कहा कि हमारे पास पूरे देश से टॉपर आते हैं और ऐसे लोगों के बीच टॉप करना अलग तरह विशेष की क्षमता मांगता है। बिस्वास ने बताया कि आईआईटी में रजत पदक से सम्मानित किए गए पराग अग्रवाल को साल 2019 में यंग एलुम्नाई अचीवर अवार्ड से भी नवाजा गया था।

पराग अग्रवाल ने मुंबई के एटॉमिक एनर्जी जूनियर कॉलेज से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई (1999-2001) की थी। इस विद्यालय के प्रिंसिपल आनंद कुमार ने बताया कि पराग का लक्ष्य शुरू से ही आईआईटी की ओर था। पराग ने विज्ञान के साथ व्यावसायिक शिक्षा और इलेक्ट्रॉनिक्स विषय चुने थे। आनंद कुमार ने बताया कि पराग के प्रोजेक्ट्स में भी बहुत इनोवेशन दिखाई देता था। उसका ध्यान पूरी तरह लक्ष्य की ओर था और आईआईटी मुंबई में प्रवेश लेकर उसने अपना सपना पूरा किया था।

रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें