होमहरदोईप्रतिदिन तय मानक के अनुरूप पोषाहार भी उपलब्ध कराया जाये:- आकांक्षा राना

प्रतिदिन तय मानक के अनुरूप पोषाहार भी उपलब्ध कराया जाये:- आकांक्षा राना

spot_img

हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने आज पुर्नवास स्वास्थ्य केन्द्र जाकर वहां भर्ती बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के स्वास्थ्य की जांच, दवाओं, पोषाहार एवं भोजन आदि दी जा रही सुविधाओं के बारे जानकारी प्राप्त की तथा उपस्थित स्टाप को निर्देश दिये कि भर्ती अति कुपोषित बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये और उन्हें प्रतिदिन तय मानक के अनुरूप पोषाहार भी उपलब्ध करायें।

इसके उपरान्त उन्होने पुर्नवास केन्द्र की साफ-सफाई व्यवस्था को गहनता से निरीक्षण किया और भोजनालय आदि की व्यवस्था को भी देखने के उपरान्त निर्देश दिये कि पुर्नवास स्वास्थ्य केन्द्र एवं भोजनालय की विशेष सफाई व्यवस्था करायें और पोषण वाटिका में लगी ताजी व स्वास्थ्य वर्धक सब्जी आदि फसल की रखवाली के लिए निरन्तर देखभाल की जाये।

निरीक्षण के समय जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा, पुर्नवास केन्द्र अधीक्षक जैन तिवारी, सीडीपीओ अनुराग कुमार आदि उपस्थित रहे।

लखनऊ-हरदोई मार्ग पर कार-बाइक की टक्कर, बाइक सवार की मौत

हरदोई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लखनऊ-हरदोई मार्ग पर बाजपेई धर्म कांटा से पहले कार व बाइक की जोरदार टक्कर से बाइक चालक चालक प्रमोद पुत्र अयोध्या प्रसाद उम्र लगभग 22 वर्ष निवासी सुन्नी थाना बघौली की मौके पर मृत्यु हो गयी। हादसे में मोटरसाइकिल चकनाचूर हो गयी, घटना का मुख्य कारण मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ झाड़ियां है। बताया गया मृतक संडीला में आईपीएल फैक्ट्री में कार्य करता था।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें