होमहरदोईहरदोई : ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के वेतन से होगी 77183 रुपये...

हरदोई : ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के वेतन से होगी 77183 रुपये की वसूली

spot_img

हरदोई : विकास खंड टोडरपुर के अंतौरा में श्मशान की भूमि पर चमरहिया तालाब की खोदाई पर खर्च की गई 231550 रुपये की राशि की वसूली के आदेश जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दिए हैं। दुरुपयोग की गई मनरेगा की मद की राशि की वसूली प्रशासक, तकनीकी सहायक व ग्राम विकास अधिकारी 33-33 फीसद होगी। जिला विकास अधिकारी ने आरोपित (वीडीओ) के वेतन से 77183 रुपये की वसूली के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़े – हरदोई : पति और सास के पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

अंतौरा में श्मशान की आरक्षित श्रेणी की भूमि पर मनरेगा मद से तालाब की साफ-सफाई के नाम पर 1152 मानव दिवस सृजित दर्शाते हुए दो लाख 31 हजार 550 रुपये का भुगतान जारी किया गया था।

यह भी पढ़े – हरदोई : शराब की दुकानों अब रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य

गांव निवासी आशा देवी आदि की शिकायत पर शाहाबाद तहसीलदार ने जांच में बिना अनुमति और आरक्षित श्रेणी की भूमि पर काम करने की रिपोर्ट दी थी।

जिला विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने जारी आदेश में कहा है कि अंतौरा में वर्ष 2020-21 में दो फरवरी 2021 को कार्य शुरू कराया गया था। वीडीओ रूपाली यादव से इस संबंध में स्पष्टीकरण लिया गया था, जिसके परीक्षण में कुल राशि वसूली योग्य पाई गई।

यह भी पढ़े – एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडे के नाम पर किया जाएगाः-नितिन अग्रवाल

डीएम ने वीडीओ रूपाली यादव, तकनीकी सहायक व प्रशासक से 33-33 फीसद राशि वसूली के आदेश दिए हैं। बताया कि वीडीओ रूपाली यादव के वेतन से 2500 रुपये की 30 मासिक किस्त व 2183 रुपये की 31वीं किस्त से दुरुपयोग राशि की वसूली के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें