Home हरदोई जुमे की नमाज को लेकर पिहानी कस्बा से देहात तक अलर्ट,DM, SP...

जुमे की नमाज को लेकर पिहानी कस्बा से देहात तक अलर्ट,DM, SP ने किया फोर्स के साथ फ्लैग मार्च

पिहानी: आज शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। 10 जून के बाद से ही लगातर मोअज़्ज़िज़ धर्म गुरुओं, मुतवल्लियों, इमामों और मुदर्रिसों से थाना स्तर व जिला स्तर पर मीटिंग की गयी। सभी ने हिंसा के मार्ग को ग़लत बताते हुए हिंसा की पुरज़ोर निंदा की है। और अपने लोगों से अपील किया है कि शहर में अमन चैन कायम करने में सहयोगी बनें।

जुमे की नमाज को लेकर पिहानी कस्बा से देहात तक पुलिस अलर्ट है I DM, SP ने फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया कोतवाली पिहानी क्षेत्र के हर हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। पिहानी में शिया जामा मस्जिद के मदारी मौलाना फरमान ने सभी नमाजियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं दूसरी और सुन्नी जामा मस्जिद कटरा बाजार के मौलाना सुलेमान ने कहा कि पिहानी क्षेत्र शांतिपूर्ण रहा है, और रहेगा।

पिहानी पुलिस के साथ जिलाधिकारी ,पुलिस कप्तान ,एडिशनल एसपी ,एसडीएम शाहाबाद ने कई महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। पुलिस प्रशासन लगातार लोगों से संवाद करने में जुटा हुआ है। कई अति संवेदनशील जगहों में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला है। आरएएफ और पीएसी जैसे सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है।

बीते दिनों प्रयागराज और कानपुर में हिंसक प्रदर्शनों के बाद यह कवायद की जा रही है। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस के मुस्तैद होने का दावा किया। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने प सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से कार्रवाई किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज से पहले जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के स्तर पर धर्मगुरुओं से जनसंपर्क किया गया है। सभी का सहयोग भी प्राप्त हो रहा है।

प्रयागराज कानपुर का माहौल देखते हुए पिहानी में खास सतर्कता- एडिशनल एसपी दुर्गेश सिंह

वही दूसरी तरफ पिछले जुमा की तुलना में इस बार कई गुना पुलिस, होमगार्ड,पीएसी, ,पैरा मिलिट्री बल को तैनात किया गया है। उन्हें प्रयाप्त ब्रीफ़ और सुसज्जित कर ड्यूटी पर लगाया गया है। संवेदनशील इलाक़ों में CCTV कैमरे अतिरिक्त रूप से लगाये गए हैं। समूचे क्षेत्र को 4 ड्रोन कैमरों की मदद से सर्वेक्षण किया जायेगा। इसके साथ ही सभी चिन्हित जगहों पर वीडियो ग्राफी फ़ोटो आदि की व्यवस्था की गई है।

पिहानी में शिया जामा मस्जिद के मदारिस मौलाना फरमान ने की शांति की अपील

शिया जामा मस्जिद के मदारिस मौलाना फरमान ने मस्जिदों के मुतवल्लियों को निर्देश जारी किया है । इसके तहत हर जुमे की नामज़ और तमाम नमाज़ों में कोई ऐसी तक़रीर न हो जिससे आपसी सौहार्द और शांति व्यवस्था भंग हो। नमाज के बाद कोई भीड़ इकठ्ठा न हो और न कोई जलसा किया जाए। मौलाना ने लिखित आदेश पारित करके इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close