Home हरदोई आते ही एक्शन में डीएम एम पी सिंह, कहा पत्रावलियों का निस्तारण...

आते ही एक्शन में डीएम एम पी सिंह, कहा पत्रावलियों का निस्तारण निष्पक्ष व समय पर करेें

हरदोई: नवागत डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने आज प्रातः कलेक्टेªट कार्यालय से संबंधित समस्त पटलों, शस्त्रागार, अंग्रेजी कार्यालय, राजस्व अभिलेखागार, निर्वाचन कार्यालय, एनआईसी, नगरीय निकाय निर्वाचन कार्यालय का सघन निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान डीएम एम पी सिंह ने अंग्रेजी कार्यालय व अन्य स्थानों की टूटी फर्श, सीढ़ी तथा बिखरे बिजली के तारों के संबंध में कलेक्टेªट नाजिर को निर्देश दिये कि सभी कार्यालयों की टूटी फर्श, सीढ़ियों की मरम्मत करानें के साथ विद्युत तारों का व्यवस्थित ढ़ग से सही करायें।

राजस्व अभिलेखागार के निरीक्षण में नकल संबंधी पत्रावलियों की समीक्षा करते हुए डीएम ने पटल सहायक को निर्देश दिये कि राजस्व अभिलेख की नकल आवेदनकर्ता को एक सप्ताह में उपलब्ध करायें और समस्त कार्य कम्प्यूटर पर ही अपलोड करायें और पत्रावलियों का रख-रखाव नम्बर के साथ व्यवस्थित ढ़ग से करें।

डीएम एम पी सिंह ने समस्त पटल सहायकों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप पटल पर आने वाली शिकायती एवं प्रशासन से संबंधित समस्त पत्रावलियों का निस्तारण निष्पक्ष रूप से निर्धारित समय पर कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी को प्रेषित करें और कार्यालयों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।

निरीक्षण के दौरान डीएम मंगला प्रसाद सिंह

निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने कलेक्टेª सभागार में जनता मिलन में आये फरियादियों की शिकायतों को सुना तथा भरोसा दिया कि गरीब पीड़ित लोगों को निष्पक्ष न्याय दिलाया जायेगा।

कलेक्टेªट निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डा0 सदानन्द गुप्ता, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभिषेक, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...