Home हरदोई हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तथा प्राकृतिक खेती एवं उत्तर प्रदेश जैव उर्जा नीति की समीक्षा हेतु जनपद स्तरीय गवर्निंग बोर्ड की बैठक की।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि किसानों को योजनाओं की जानकारी देने के लिए समय-समय पर गोष्ठियों का आयोजन किया जाए। किसानों को उन्नत कृषि का प्रदर्शन किया जाए तथा अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को शासनादेश के अनुसार सम्मानित किया जाए साथ ही दलहन व तिलहन पर ज़ोर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत कृषकों को लक्ष्य के अनुरूप उन्नत बीज दिए जाएं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पात्र लाभार्थियों की सूची का अद्यतन कर सूची को अंतिम रूप दिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में नियमानुसार पात्र कृषकों को लाभान्वित किया जाए। योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश कि गंगा के किनारे चिन्हित 4 विकास खण्डों में प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जाए। जैव उर्जा नीति 2022 के अंतर्गत कृषकों को लाभान्वित करने व फसल अवशेष प्रबंधन पर गंभीरता से प्रयास किये जायें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, पीडी गजेन्द्र तिवारी, उपनिदेशक कृषि डॉ नंदकिशोर, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार साहू, जिला पंचायती राज अधिकारी विनय कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

BPNL Recruitment 2022: पशुपालन विभाग में 10वीं, 12वीं के लिए 2106 पदों पर बंपर वैकेंसी

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें Rojgar Alert पर क्लिक करें

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...