Home हरदोई किसान दिवस: शिकायतों की निष्पक्ष जांच कराकर तत्काल प्रभाव से निस्तारित करायें:-...

किसान दिवस: शिकायतों की निष्पक्ष जांच कराकर तत्काल प्रभाव से निस्तारित करायें:- सी0डी0ओ0

हरदोई : विकास भवन सभागार में किसान दिवस आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने किसान नेताओं से कहा कि जनपद के किसानों को कृषि यंत्र, खाद-बीज आदि पर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित अनुदान दिया जायेगा साथ कृषि से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा और किसानों को कृषि क्षति आपूर्ति समय पर उपलब्ध कराई जायेगी।

किसानों को कृषि यंत्र, खाद-बीज आदि पर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित अनुदान दिया जायेगाः- आकांक्षा राना

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि निराश्रित पशुओं के संरक्षण के लिए प्रत्येक ब्लाक एवं ग्राम स्तर पर गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है साथ गांव के पालतू पशुओं से संबंधित समस्त दवायें सभी पशु चिकित्सालयों पर उपलब्ध है तथा गांवो में नाली-नालों की व्यापक सफाई कराने के साथ दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है।

बैठक में किसानों द्वारा सोलर पंप लगाने संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने के हेतु मुख्य विकास अधिकारी ने डूडा विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि किसानों को सोलर पंप लगाने संबंधी पूर्ण जानकारी प्रचार प्रसार के माध्यम से उपलब्ध करायें।

किसान दिवस पर उपस्थित कृषि से संबंधित समस्त विभाग के अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि कार्यालय में किसानों द्वारा प्रेषित की गयी शिकायतों की निष्पक्ष पूर्वक जांच कराकर तत्काल प्रभाव से निस्तारित करायें और शिकायत निस्तारण की जानकारी शिकायतकर्ता किसान को आवश्य उपलब्ध करायें।

इस अवसर पर डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, जिला कृषि अधिकारी उमेश शाहू, कृषि रक्षा अधिकारी नरोत्तम कुमार, जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार, अधिशासी अभियंता लद्यु सिंचाई, जिला समन्वयक फसल बीमा सतीश पाण्डेय सहित किसान यूनियन के पदाधिकारी आदि सदस्यों ने भाग लिया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...