Home हरदोई वार्ड निरीक्षण में पायी गयी कमियों के लिए नोडल अधिकारी पूर्ण रूप...

वार्ड निरीक्षण में पायी गयी कमियों के लिए नोडल अधिकारी पूर्ण रूप से उत्तरदायी होगें:-डी0एम0

हरदोई: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा है कि नगर पालिका परिषद हरदोई एवं अन्य नगरीय निकायों के वार्डो में संचारी नियंत्रण तथा साफ-सफाई अभियान हेत, अतिक्रमण आदि पर निगरानी रखने हेतु मजिस्टेªट स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद हरदोई में वार्ड संख्या 10, 16, 17, 20, 21 व 26 का नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी को तथा नगर मजिस्टेªट को वार्ड 7, 11, 18, 19, 24, 25, उप जिलाधिकारी सदर को 2, 3, 5, 6, 9, 14, 23, अतिरिक्त अधिकारी द्वितीय को 1, 4, 8, 12, 13, 15 व 22 का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

उन्होने बताया कि इसी तरह अतिरिक्त अधिकारी प्रथम को साण्डी और तहसील सदर को गोपामऊ के समस्त वार्ड, उप जिलाधिकारी सण्डीला को वाड 01 से 20 तक व तहसीलदार सण्डीला को 21 से 25 तथा कछौना के समस्त वार्ड, तहसीलदार न्याययिक सण्डीला को बेनीगंज के समस्त वार्ड, उप जिलाधिकारी बिलग्राम को वार्ड 01 से 20 व उप जिलाधिकारी न्याययिक को वार्ड 21 से 25 के साथ माधौगंज के समस्त वार्ड, तहसीलदार बिलग्राम को मल्लावां व नायब तहसीलदार को कुरसठ, उप जिलाधिकारी न्याययिक सवायजपुर को पाली के समस्त वार्ड, उप जिलाधिकारी शाहाबाद को वार्ड 01 से 15, नायाब तहसीलदार को 16 से 25 तथा तहसीलदार शाहाबाद को पिहानी के समस्त वार्ड का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

जिलाधिकारी ने समस्त नामित नोडल एवं मजिस्टेªट को निर्देश देते हुए कहा है कि अपने-अपने वार्डो में साफ-सफाई, नाला व नाली पर अतिक्रमण, जल भराव, कीटनाशक, एण्टी लार्वा दवाईयों का छिड़काव आदि कार्यो की विशेष निगरानी रखें, साथ ही नगर क्षे़ में खुला घूम रहे गौवंशों को गौशालाओं में भिजवायें और नगर क्षेत्र में अतिक्रमण पाये जाने पर विधिक प्रक्रिया अपनाकर अतिक्रमण हटवायें तथा आवश्यकता पड़ने पर बीडीओ एवं स्थानीय पुलिस से सहयोग लें।

अतिक्रमण के प्रति जन सामान्य को सूचित एवं जागरूक करने हेतु प्रचार-प्रसार करायेंः-अविनाश कुमार

उन्होने समस्त नगरीय निकायों के अधिकारी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अपनी नगर पालिका में साफ-सफाई एवं अतिक्रमण अभियान के सम्बन्ध में जन सामान्य को सूचित एवं जागरूक करने हेतु लाउड स्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार करायें तथा नामित नोडल का सहयोग करते हुए प्रति दिन की गयी कार्यवाही की जानकारी उपलब्ध करायें। उन्होने कहा कि उच्चाधिकारियों के निरीक्षण में पायी गयी कमियों के लिए नोडल अधिकारी पूर्ण रूप से उत्तरदायी होगें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Rojgar Alert: इन 6 क्षेत्रों में मिलेगी सरकारी नौकरी के साथ आकर्षक सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

KVS Recruitment 2022: सरकारी नौकरी: केंद्रीय विद्यालय में बंपर भर्ती, PRT, TGT और PGT समेत कई पदों पर आवेदन शुरू

बहराइच: ट्रक की टक्कर से रोडवेज बस के परखच्चे उड़े, ट्रक चालक समेत 6 की मौत 15 घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में घाघराघाट रेलवे स्टेशन के पास सुबह चार बजे रोडवेज बस को सामने से आ रहे एक...

Hardoi News: घर के बाहर खेल रही 4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

मल्लावां/हरदोई। घर के बाहर खेल रही चार वर्षीय मासूम को उठा ले गया और गांव से बाहर ले जाकर झाड़ियों में दुष्कर्म...

जिलाधिकारी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, कहा महिला बंदियों के बच्चों पर विशेष ध्यान दें

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ जिला कारागार में पुरूष बंदियों की सभी बैरिकों, महिला...