Home हरदोई ऑपरेशन पाताल: अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद

ऑपरेशन पाताल: अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद

हरदोई। ऑपरेशन पाताल के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। करीब डेढ़ दर्जन असलहा बरामद करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पिहानी बेनीगंज पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मच गया है। एसपी राजेश द्विवेदी के निर्देशन एएसपी पश्चिमी व सीओ हरियावां के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में उपकरण बरामद किए है।

यह भी पढ़ें : हरदोई में भीषण सड़क हादसा: बेकाबू कार पेड़ से टकराई, पिता-पुत्र की मौत

पिहानी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लेहना पुल के आगे मंझिया के रामबहादुर के बाग में अवैध फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें पुलिस ने एक देशी रायफल व 09 तमंचा 315 व 12 बोर और भारी मात्रा में कारतूस व अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है। तथा दो शातिर अपराधियों जगरुप व संतोष को गिरफ्तार किया है। पिहानी पुलिस की लेहना पुल के आगे मंझिया में अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर कार्रवाई से अपराधियों में दहशत व्याप्त है।

बेनीगंज पुलिस ने मुखबिर को सूचना दी कि महमूदपुर के नहर पुलिया के पास बाग में असलहा फैक्ट्री चल रही है। जिस पर विश्वास करते हुए पुलिस ने ऑपरेशन पाताल के तहत असलहा फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें एक देशी रायफल व एक तमंचा 12 बोर, 04 तमंचा 315 बोर सहित भारी मात्रा में कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है।

एक अपराधी राधे को भी गिरफ्तार किया है, जो बेनीगंज थाना क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधियों की सूची में वांक्षित है। पुलिस की असलहा फैक्ट्री के विरुद्ध कार्रवाई से अपराधियों में खौफ़ व्याप्त है।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि ऑपरेशन पाताल के अंतर्गत बेनीगंज व पिहानी थाना क्षेत्र में असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें 16 अवैध असलहा, बंदूक, तमंचा, कारतूस व बड़ी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए है। जिसमें असलहा बनाने व बेचने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

एसपी ने बताया कि शासन द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे ऑपरेशन पाताल के तहत जनपदीय पुलिस ने कार्रवाई की है। और इन अपराधियों द्वारा जनपद व गैर जनपद में अवैध असलहा बेचा जा रहा था, जिससे अपराध का ग्राफ बढ़ रहा था। अवैध असलहा फैक्ट्री पर की गई कार्रवाई से अपराधियों के हौसले पस्त हुए है।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close