Home हरदोई ऑपरेशन पाताल: अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद

ऑपरेशन पाताल: अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद

हरदोई। ऑपरेशन पाताल के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। करीब डेढ़ दर्जन असलहा बरामद करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पिहानी बेनीगंज पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मच गया है। एसपी राजेश द्विवेदी के निर्देशन एएसपी पश्चिमी व सीओ हरियावां के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में उपकरण बरामद किए है।

यह भी पढ़ें : हरदोई में भीषण सड़क हादसा: बेकाबू कार पेड़ से टकराई, पिता-पुत्र की मौत

पिहानी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लेहना पुल के आगे मंझिया के रामबहादुर के बाग में अवैध फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें पुलिस ने एक देशी रायफल व 09 तमंचा 315 व 12 बोर और भारी मात्रा में कारतूस व अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है। तथा दो शातिर अपराधियों जगरुप व संतोष को गिरफ्तार किया है। पिहानी पुलिस की लेहना पुल के आगे मंझिया में अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर कार्रवाई से अपराधियों में दहशत व्याप्त है।

बेनीगंज पुलिस ने मुखबिर को सूचना दी कि महमूदपुर के नहर पुलिया के पास बाग में असलहा फैक्ट्री चल रही है। जिस पर विश्वास करते हुए पुलिस ने ऑपरेशन पाताल के तहत असलहा फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें एक देशी रायफल व एक तमंचा 12 बोर, 04 तमंचा 315 बोर सहित भारी मात्रा में कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है।

एक अपराधी राधे को भी गिरफ्तार किया है, जो बेनीगंज थाना क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधियों की सूची में वांक्षित है। पुलिस की असलहा फैक्ट्री के विरुद्ध कार्रवाई से अपराधियों में खौफ़ व्याप्त है।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि ऑपरेशन पाताल के अंतर्गत बेनीगंज व पिहानी थाना क्षेत्र में असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें 16 अवैध असलहा, बंदूक, तमंचा, कारतूस व बड़ी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए है। जिसमें असलहा बनाने व बेचने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

एसपी ने बताया कि शासन द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे ऑपरेशन पाताल के तहत जनपदीय पुलिस ने कार्रवाई की है। और इन अपराधियों द्वारा जनपद व गैर जनपद में अवैध असलहा बेचा जा रहा था, जिससे अपराध का ग्राफ बढ़ रहा था। अवैध असलहा फैक्ट्री पर की गई कार्रवाई से अपराधियों के हौसले पस्त हुए है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Rojgar Alert: इन 6 क्षेत्रों में मिलेगी सरकारी नौकरी के साथ आकर्षक सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

KVS Recruitment 2022: सरकारी नौकरी: केंद्रीय विद्यालय में बंपर भर्ती, PRT, TGT और PGT समेत कई पदों पर आवेदन शुरू

बहराइच: ट्रक की टक्कर से रोडवेज बस के परखच्चे उड़े, ट्रक चालक समेत 6 की मौत 15 घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में घाघराघाट रेलवे स्टेशन के पास सुबह चार बजे रोडवेज बस को सामने से आ रहे एक...

Hardoi News: घर के बाहर खेल रही 4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

मल्लावां/हरदोई। घर के बाहर खेल रही चार वर्षीय मासूम को उठा ले गया और गांव से बाहर ले जाकर झाड़ियों में दुष्कर्म...

जिलाधिकारी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, कहा महिला बंदियों के बच्चों पर विशेष ध्यान दें

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ जिला कारागार में पुरूष बंदियों की सभी बैरिकों, महिला...