Home हरदोई टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का प्रयोग शिक्षा की तकनीकी सशक्तिकरण में लगाये:-...

टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का प्रयोग शिक्षा की तकनीकी सशक्तिकरण में लगाये:- नितिन अग्रवाल

हरदोई: केन सोसायटी नेहरू पीजी कालेज की ओर से रसखान प्रेक्षागृह में डिजी योजना के अन्तर्गत टैबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि मा0 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मद्य निषेद श्री नितिन अग्रवाल ने माता सरस्वती की मूर्ति पर माल्यापर्ण तथा दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में मा0 मंत्री जी ने सीएसएन पीजी कालेज के चयनित 682 उच्च शिक्षा के छात्र/छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का वितरण किया।

उच्च शिक्षा में अच्छा प्रर्दशन कर माता-पिता, कालेज, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करें:- नितिन अग्रवाल

इस अवसर पर उपस्थित छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का प्रयोग शिक्षा की तकनीकी सशक्तिकरण में लगाये और उच्च स्तरीय शिक्षा में अच्छा प्रर्दशन करते हुए अपने माता-पिता, कालेज, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करें।

उन्होने कहा कि विगत वर्षो में कोरोना काल के कारण युवाओं को उच्च शिक्षा अध्ययन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को प्रतिभान बनाने के लिए डिजी योजना के अन्तर्गत टैबलेट एवं स्मार्ट फोन उपलब्ध कराये जा रहे है ताकि वह किसी विषय एवं विभाग के सम्बन्ध में गूगल पर सर्च कर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सके।

मा0 मंत्री जी ने जिलाधिकारी द्वारा सीएसएन पीजी कालेज में एक हाल निर्माण की मांग के सम्बन्ध में कहा कि हाल का स्टीमेट तैयार कराये और उनके द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा।

टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का सद्प्रयोग कर अपने भविष्य को उज्जवल बनायें:- जिलाधिकारी

इस अवसर पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने छात्र/छात्राओं से कहा कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का सद्प्रयोग करें और सरकारी एवं गैर सरकारी कालेज एवं विभाग के सम्बन्ध में गूगल पर जानकारी प्राप्त कर अपने भविष्य को उज्जवल बनायें।

मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने मा0 मंत्री जी को बताया कि जनपद के 61 से अधिक छात्र/छात्राओं का चयन टैबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण के लिए किया गया है जिसमें से लगभग 20 हजार छात्र/छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है और शेष छात्र/छात्राओं को मा0 जनप्रतिनिधियों के माध्यम से टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का वितरण कराया जायेगा।

कार्यक्रम में सीएसएन पीजी कालेज के प्रचार्य प्रो0 कौशलेन्द्र कुमार सिंह ने मा0 मुख्य अतिथि, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं पत्रकार बन्धुओं का आभार प्रकट किया तथा कालेज की उपलब्धियों से मा0 मंत्री जी को अवगत कराया। इस अवसर पर नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, जीडीसी महाविद्यालय के प्रचार्य डा0 नेत्रपाल सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, पत्रकार बन्धु एवं कालेज के छात्र/छात्रायें उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :

सौ लीटर से अधिक कच्ची शराब बरामद,2 गिरफ्तार

सैकड़ों बीघा फसल कब्जे में ली गई, शनिवार को होगी नीलामी

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close