Home विज्ञान/तकनीक प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से गायब हुआ सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम...

प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से गायब हुआ सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम BGMI

BGMI Removed: मोबाइल गेमर्स इस खबर से निराश हो सकते हैं. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी BGMI गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटा लिया गया है. यानी इसे फिलहाल एंड्रॉयड और iOS यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. गौरतलब है कि भारत में PUBG Mobile बैन होने के बाद इसे लॉन्च किया गया था.

गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से एक साथ इस ऐप का गायब होना कई सवाल खड़े कर रहा है. क्या कंपनी कोई बड़ा अपडेट लेकर आएगी या फिर इस गेम को भी PUBG Mobile की तरह भारत से बैन किया जाएगा. हालांकि थर्ड पार्टी एपीके वेबसाइट से इसे अभी भी एंड्रॉयड में डाउनलोड किया जा सकता है. लेकिन iPhone में इसे किसी भी तरह डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. 

BGMI भी उसी Krafton Inc नाम की कंपनी के तहत आता है जिसके तहत PUBG Mobile आता है. दिलचस्प ये है कि हाल ही में साउथ कोरियन कंपनी Krafton ने कहा है कि कंपनी ने भारत में अब तक 100 मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा का निवेश किया है. आने वाले कुछ समय में कंपनी का भारत में निवेश 140 मिलियन डॉलर्स तक हो जाएगा. 

दरअसल साउथ कोरियन कंपनी Krafton Inc के ही ये दोनो गेम्स हैं. चूंकि PUBG Mobile का पब्लिशर चीनी कंपनी टेंसेंट थी, इसलिए पबजी मोबाइल इंडिया को डेटा प्राइवेसी का हवाला दे कर सरकार ने बैन कर दिया था. 

भारत में BGMI लॉन्च होते ही हिट हो गया और मौजूदा समय में ये भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला मल्टीप्लेयर बैटल मोबाइल गेम है. 

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से गायब होते ही ट्विटर पर गेमर्स कम्यूनिटी तरह तरह के कयास लगा रही है. कुछ लोगों का मानना है कि ये गलती से हुआ, जबकि कुछ ये भी कह रहे हैं कि सरकार अब इसे भी बैन कर सकती है. 

अभी ये साफ नहीं है कि BGMI को Google Play Store और Apple App Store से हटाया क्यों गया है. क्या गूगल और ऐपल ने खुद से इस गेम को अपने प्लेटफॉर्म से हटा लिया है या फिर Krafton Inc की तरफ से इसे हटाने के लिए कहा गया है? 

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...